1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Tina Dabi Love Story: 13 साल बड़े प्रदीप गवांडे को क्यूं चुना अपना हमसफर, टीना ने किया बड़ा खुलासा

Tina Dabi Love Story: 13 साल बड़े प्रदीप गवांडे को क्यूं चुना अपना हमसफर, टीना ने किया बड़ा खुलासा

2015 की आईएसएस(IAS) परीक्षा टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी सगाई का ऐलान कर मीडिया में चर्चा का केंद्र बनी हुई है। हालांकि अब उनकी दूसरी शादी की काफी सुर्खियों में है। बहुत जल्द टीना अपने नए लाइफ पार्टनर IAS प्रदीप गवांडे के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। अब हर कोई जानना चाहता है कि इन दोनों आईएएस की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई?

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर। 2015 की आईएसएस(IAS) परीक्षा टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी सगाई का ऐलान कर मीडिया में चर्चा का केंद्र बनी हुई है। हालांकि अब उनकी दूसरी शादी की काफी सुर्खियों में है। बहुत जल्द टीना अपने नए लाइफ पार्टनर IAS प्रदीप गवांडे के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। अब हर कोई जानना चाहता है कि इन दोनों आईएएस की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई?

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भेजा मानहानि का नोटिस, बढ़ीं मुश्किलें

इन अफवाहों पर खुद लगाम लगाते हुए टीना डाबी ने कहा कि उनकी और प्रदीप की पहले दोस्ती हुई। इसके बाद फिर दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और फिर एक साथ जिंदगी बिताने का दोनों ने फैसला लिया। बता दें कि इससे पहले टीना की पहली शादी उनके बैचमेट अतहर आमिर खान के साथ हुई थी। कुछ वक्त बाद दोनों में दूरियां बढ़ने लगीं और फिर आपसी सहमति के साथ दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

 

2021 में कोर्ट ने आधिकारिक तौर पर टीना और अतहर के तलाक को मंजूरी दे चुका है। हालांकि एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि तलाक से कुछ महीने पहले ही टीना डाबी की लाइफ में एक नए शख्स की एंट्री हो गई थी। फिर उनकी प्रदीप से दोस्ती हुई और धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं।

जानें कैसे IAS टीना और प्रदीप प्यार परवान चढ़ा?

पढ़ें :- पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, बाइडन और सुनक टॉप 5 से आउट

बताया जा रहा है कि आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की मुलाकात कोविड की दूसरी लहर के दौरान हुई थी। दोनों राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में एक साथ काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए। फिर धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। ऐसा भी माना जाता है कि इसी दौरान दोनों के बीच मुलाकातों का दौर शुरू हुआ। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे के बारे में काफी कुछ जाना-पहचाना और फिर बात शादी तक आ पहुंची।

एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में टीना डाबी ने कहा कि प्रदीप गवांडे एक अच्छे इंसान हैं। उन्होंने औरंगाबाद से मेडिकल की पढ़ाई की। फिर कई अस्पतालों में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं दी। प्रदीप महाराष्ट्र के लातूर के हैं। दिल्ली में रहकर उन्होंने IAS की तैयारी की और सफल भी हुए। उन्होंने राजस्थान के कई जिलों में कलेक्टर के तौर पर भी काम किया है।

आपसी समझ, प्यार और कंपैटिबिलिटी बेहद जरूरी

टीना डाबी ने कहा कि प्रदीप ने पहले मुझे प्रपोज किया था। हालांकि हम दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे। प्रदीप उनसे 13 साल बड़े हैं। उम्र के सवाल पर उन्होंने कहा कि उम्र के आधार पर रिश्ते तय नहीं होते। आपसी समझ, प्यार और कंपैटिबिलिटी बेहद जरूरी है।

पढ़ें :- Joginder Sharma Retirement: 2007 में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...