बरसात में बालों के टूटने की समस्या से बचने के लिए इन चीजों का करें सेवन

बालों के टूटने की समस्या,hair fall
बरसात में बालों के टूटने की समस्या से बचने के लिए इन चीजों का करें सेवन

Tips To Control Hairfall With Natural Home Remedies

लखनऊ। आज के समय में बालों के झड़ने की समस्या तो आम है लेकिन बरसात के मौसम में यह समस्या काफी बढ़ जाती है। क्या आप भी इस मौसम में बालों के झड़ने से परेशान हैं? अगर हां तो हम आपको बता दें कि सस्ते और आसान तरीके से उपलब्ध खाने-पीने की चीज़ों की मदद से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

दही में मिनरल्स और प्रोबायोटिक बैक्टीरिया भरपूर होता है। इसे रायता के रूप में या छाछ या लस्सी के रूप में पी सकते हैं। दही आपके बालों के लिए फायदा करता है।
थोड़े-से नारियल के तेल में मेथी के दाने डालकर गर्म करें, ठंडा होने के बाद इससे अपने सिर की मालिश करें और रातभर लगा रहने दें। हार्मोन्स की वजह से बालों के झड़ने की समस्याओं में मेथी दाने सुधार करते हैं।
ऑलिव के बीजों को नारियल और घी के साथ मिलाकर लड्डू बनाकर खाएं। किमोथेरेपी के कारण बालों को होनेवाले नुकसान से भी ऑलिव सुरक्षा देता है।
दूध में चुटकीभर जायफल ऑलिव के बीजों के साथ मिलाएं और उसे रात में पीएं। इन बीजों में मौजूद विटामिन बी 6, फोलिक एसिड और मैग्नीशियम बालों के झड़ने और तनाव से राहत दिलाता है।
हल्दीवाला दूध खांसी और ठंड के लिए एक बेहतरीन घरेलू उपाय है। ये आपकी रोगप्रतिरोधक शक्ति बढ़ाता है और आपके बालों को भी स्वस्थ रखता है।

लखनऊ। आज के समय में बालों के झड़ने की समस्या तो आम है लेकिन बरसात के मौसम में यह समस्या काफी बढ़ जाती है। क्या आप भी इस मौसम में बालों के झड़ने से परेशान हैं? अगर हां तो हम आपको बता दें कि सस्ते और आसान तरीके से उपलब्ध खाने-पीने की चीज़ों की मदद से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। दही में मिनरल्स और प्रोबायोटिक बैक्टीरिया भरपूर होता है। इसे रायता के रूप में या छाछ…