1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. देखिये मानसून में बालों को चमकदार बनाए रखने के टिप्स

देखिये मानसून में बालों को चमकदार बनाए रखने के टिप्स

मानसून के कारण आपके बाल कोमल हो जाते हैं, जिससे उनमें अप्राकृतिक रूप से घुँघरालापन आ जाता है, जिसके परिणामस्वरूप उनमें चमक की कमी, अत्यधिक रूसी और बालों का झड़ना होता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

गर्मी की तपिश से बचने का सबसे प्रतीक्षित मौसम आ रहा है। जहां हम बारिश में भीगने का आनंद लेते हैं, वहीं बालों की देखभाल के लिए मौसम सबसे कठिन हो सकता है। मानसून के कारण आपके बाल कोमल हो जाते हैं, जिससे उनमें अप्राकृतिक रूप से घुँघरालापन आ जाता है, जिसके परिणामस्वरूप उनमें चमक की कमी, अत्यधिक रूसी और बालों का झड़ना होता है। अपने बालों को चमकदार रखना चाहते हैं। इन उत्पादों को आजमाएं।

पढ़ें :- बालों के झड़ने से तुरंत पाएं निजात, देखें प्रोसेस

बाल चौरसाई सीरम
हवा में नमी की वजह से मानसून के मौसम में घुंघराले बाल बहुत आम हैं। फ्रिज़ सूखे, क्षतिग्रस्त बालों का संकेत है। मानसून के मौसम में, हवा नम होती है, जो हमारे बालों को गीला कर देती है। और इसे घुंघराला और असहनीय बना देती है। सेबस्टियन प्रोफेशनल द्वारा टैमिंग इलीक्सिर हेयर स्मूथिंग सीरम विशेष रूप से बालों को चिकना, वश में करने और बालों को हाइड्रेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एवोकैडो तेल के साथ हल्का क्रीम फॉर्मूला प्राकृतिक दिखने वाली परिभाषा और थर्मल सुरक्षा प्रदान करता है, जो इसे गर्मी स्टाइल उत्पादों के उपयोग के लिए आदर्श बनाता है। यह बालों को स्पर्श से कोमल महसूस कराता है। इस विशेषज्ञ रूप से क्यूरेट किए गए सीरम में एवोकैडो तेल होता है, जो बायोटिन जैसे विटामिन में उच्च होता है, जो एक स्वस्थ अयाल के रखरखाव में सहायता करता है।

कैसे इस्तेमाल करे:

गीले बालों में जड़ों से सिरे तक समान रूप से काम करें

चिकनी, प्राकृतिक फिनिश के लिए ब्लो ड्राई करें

पढ़ें :- खूबसूरत बाल पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

चिकनी, सीधी शैलियों के लिए फ्लैट आयरन के साथ या नरम परिभाषित कर्ल के लिए कर्ल आइरन के साथ प्रयोग करें।

स्टाइलिंग कंडीशनर में छोड़ दें
मानसून के मौसम में बालों को बनाए रखना और स्टाइल करना कठिन होता जा रहा है, सेबस्टियन प्रोफेशनल पोशन 9 लीव-इन स्टाइलिंग कंडीशनर बालों को पोषण देता है। और आकार देता है, जिससे किसी भी प्रकार का सूखापन दूर होता है। इस बहुमुखी क्रीम कंडीशनर में 9 वानस्पतिक अर्क होते हैं। जो नमी को बहाल करने में मदद करते हैं। और एक लचीली पकड़ प्रदान करते हैं। जो बालों की प्राकृतिक चमक को बहाल करते हुए बालों को कई अलग-अलग रूपों में स्टाइल करने की अनुमति देता है। इसमें जोजोबा तेल होता है, जो विटामिन से भरपूर होता है। जो बालों के लिए फायदेमंद होता है।

कैसे इस्तेमाल करे:

गीले या सूखे बालों पर लगाएं

सॉफ्ट वेव्स के लिए हवा से सुखाएं, टच करने योग्य लुक के लिए ब्लो-ड्रायर द्वारा

पढ़ें :- बाल झड़ने की समस्या से बचने के लिए इन 5 विटामिनों को अपने दैनिक आहार में करें शामिल

परिष्कृत कर्ल के लिए गर्म उपकरणों का प्रयोग करें

बनावट और नियंत्रण जोड़ने के लिए सूखे बालों पर दोबारा लगाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...