कर्ली बालों से हो गए हैं परेशान? अपनाएं ये आसान तरीके पाएंगे चमकदार और सीधे बाल

curly hair,कर्ली बाल, चमकदार बाल,सीधे बाल
कर्ली बालों से हो गए हैं परेशान? अपनाएं ये आसान तरीके पाएंगे चमकदार और सीधे बाल

लखनऊ। आपने अक्सर देखा होगा कि जिनके बाल सीधे होते हैं उन्हे कर्ली बाल पसंधोते हैं और जिनके बाल स्ट्रेट पसंद होते हैं। अगर आपके बाल बहुत ज्यादा कर्ली हैं तो अब आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप घर बैठे बिना किसी कैमिकल का इस्तेमाल किए बाल सीधा करवा सकते हैं।

Tips To Naturally Straighten Hair At Home :

अंडे और दूध से बना पैक

एक कप दूध में एक अंडा मिलाकर पैक तैयार करें। अब इसे ब्रश से अपने बालों पर डेढ़ घंटे के लिए लगाकर छोड़ दें। इसके बाद बालों को किसी माइल्ड शैंपू से वॉश करें। कुछ दिनों में आपके कर्ल्स गायब हो जाएंगे।

एलोवेरा और ऑइल पैक

स्किन के लिए तो आपने बहुत बार एलोवेरा का इस्तेमाल किया होगा, लेकिन शायद इस बात से आप अंजान होंगे कि यह आपके बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। बालों को स्ट्रेट करने के लिए आधा कप एलोवेरा में आधा कप तेल मिलाकर एक घंटे के लिए बालों में लगाएं। इसे लगाने से कुछ दिनों में आपके बालों के कर्ल्स दूर हो जाएंगे।

मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी स्किन के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद है। पहले के लोग इसे शैंपू की जगह बाल धोने के लिए इस्तेमाल करते थे। कर्ली बालों से छुटकारा पाने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी पैक लगा सकते हैं।

लखनऊ। आपने अक्सर देखा होगा कि जिनके बाल सीधे होते हैं उन्हे कर्ली बाल पसंधोते हैं और जिनके बाल स्ट्रेट पसंद होते हैं। अगर आपके बाल बहुत ज्यादा कर्ली हैं तो अब आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप घर बैठे बिना किसी कैमिकल का इस्तेमाल किए बाल सीधा करवा सकते हैं।अंडे और दूध से बना पैकएक कप दूध में एक अंडा मिलाकर पैक तैयार करें। अब इसे ब्रश से अपने बालों पर डेढ़ घंटे के लिए लगाकर छोड़ दें। इसके बाद बालों को किसी माइल्ड शैंपू से वॉश करें। कुछ दिनों में आपके कर्ल्स गायब हो जाएंगे।एलोवेरा और ऑइल पैकस्किन के लिए तो आपने बहुत बार एलोवेरा का इस्तेमाल किया होगा, लेकिन शायद इस बात से आप अंजान होंगे कि यह आपके बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। बालों को स्ट्रेट करने के लिए आधा कप एलोवेरा में आधा कप तेल मिलाकर एक घंटे के लिए बालों में लगाएं। इसे लगाने से कुछ दिनों में आपके बालों के कर्ल्स दूर हो जाएंगे।मुल्तानी मिट्टीमुल्तानी मिट्टी स्किन के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद है। पहले के लोग इसे शैंपू की जगह बाल धोने के लिए इस्तेमाल करते थे। कर्ली बालों से छुटकारा पाने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी पैक लगा सकते हैं।