1. हिन्दी समाचार
  2. तीस हजारी मामला: पुलिस और वकीलों के बीच झड़प में SHO को लगे 10 टांके, एक ICU में भर्ती

तीस हजारी मामला: पुलिस और वकीलों के बीच झड़प में SHO को लगे 10 टांके, एक ICU में भर्ती

Tis Hazari Case Clash Between Lawyers And Cops Sho Got Injured

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसमें पुरानी दिल्ली कोतवाली के एसएचओ(SHO) को 10 टांके आए। वहीं एक कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया जो आईसीयू में भर्ती है। बता दें वकीलों ने जब पुलिस पर हमला किया तो सभी पुलिस वाले खुद को बचाने के लिए अदालत के लॉकअप की तरफ भागे और सबने खुद को अंदर बंद कर लिया।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

इसके अलावा वकीलों की भीड़ ने लॉकअप का ताला तोड़ने की कोशिश की। जब ताला तोड़ने में कामयाबी नहीं मिली तो लॉकअप के आगे के हिस्से को आग के हवाले कर दिया। किसी तरह से पुलिस वालों ने वकीलों को लॉकअप से बाहर निकाला और लॉक अप को सेफ जोन में बदला और फोर्स आने तक वहीं छिपकर बैठे रहे।

दरअसल, शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच गंभीर झड़प हो गई। मामला इस हद तक पहुंच गया कि पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। वहीं गुस्साए वकीलों ने पुलिस जीप के साथ-साथ कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। वकीलों ने कोर्ट परिसर में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। इस झड़प में वकीलों ने कई पुलिस वालों के साथ भी मारपीट की।

बता दें, घटना की शुरुआत तीस हजारी कोर्ट के लॉकअप से हुई, जब एक वकील (सुरेंद्र वर्मा) को थर्ड बटालियन के पुलिसकर्मी ने अंदर जाने से रोका। इसके बाद कहासुनी और गहमागहमी के बाद विवाद बढ़ता चला गया। जानकारी के मुताबिक, सुरेंद्र वर्मा नाम के वकील को गोली लगी जो पुलिस द्वारा चलाई गई थी।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...