ओडिशा के बाद अब बिहार में दिखेगा तूफानी तितली का असर, अलर्ट जारी

ओडिशा , चक्रवाती तूफान 'तितली
ओडिशा के बाद अब बिहार में दिखेगा तूफानी तितली का असर, अलर्ट जारी

पटना। चक्रवाती तूफान तितली ने बंगाल की खाड़ी में भयानक तूफान मचाने के बाद अब आशंका जताई जा रही है कि इसका आंशिक असर बिहार में भी देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की ओर से जानकारी मिली है कि पटना सहित बिहार के कुछ जिलों में गरज तड़क और तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। मौसमविदों के मुताबिक यह इसपर निर्भर करता है कि गंगेटिक पश्चिम बंगाल से उत्तर पश्चिम की ओर प्रवेश करता हुआ यह तूफान इस क्षेत्र में कितने समय के लिए टिकता है।

Titli Cyclone Will Also Hit Bihar :

बता दें कि अब तक के हालातों को देखने के बाद उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने के बाद इस तूफान के उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान द्वारा गुरुवार को पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया के कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। तापमान की बात करें तो पटना का अधिकतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जबकि गया का पारा 31.3, भागलपुर का 32.4 और पूर्णिया का 31.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

पटना। चक्रवाती तूफान तितली ने बंगाल की खाड़ी में भयानक तूफान मचाने के बाद अब आशंका जताई जा रही है कि इसका आंशिक असर बिहार में भी देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की ओर से जानकारी मिली है कि पटना सहित बिहार के कुछ जिलों में गरज तड़क और तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। मौसमविदों के मुताबिक यह इसपर निर्भर करता है कि गंगेटिक पश्चिम बंगाल से उत्तर पश्चिम की ओर प्रवेश करता हुआ यह तूफान इस क्षेत्र में कितने समय के लिए टिकता है।बता दें कि अब तक के हालातों को देखने के बाद उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने के बाद इस तूफान के उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान द्वारा गुरुवार को पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया के कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। तापमान की बात करें तो पटना का अधिकतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जबकि गया का पारा 31.3, भागलपुर का 32.4 और पूर्णिया का 31.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।