TMC विधायक की हत्या मामले में आया नया मोड़, मुकुल रॉय के खिलाफ FIR दर्ज

mukul roy
TMC विधायक की हत्या मामले में आया नया मोड़, मुकुल रॉय के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णागंज विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। टीएमसी के युवा विधायक की हत्या पर राजनीति भी शुरू हो गई है, क्योंकि हाल के समय में यह पहली ऐसी घटना जब किसी मौजूदा विधायक की हत्या हुई है. इस घटना के बाद दर्ज एफआईआर में बीजेपी नेता मुकुल रॉय का भी नाम है।

Tmc Mla Shot Dead Party Alleges Bjp Modi For Murder :

विश्वास को शनिवार की रात को गोली मारी गई थी। यह घटना तब घटी जब वह शनिवार की रात को अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित धार्मिक समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। सरस्वती पूजा के कार्यक्रम में मंच से उतरने के बाद हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थी। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार हमलावरों ने उनपर प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली चलाई थी। घटना के बाद इलाके में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है। विश्वास की कुछ दिनों पहले ही शादी हुई थी। स्थानीय लोगों के अनुसार, वह मृदुभाषी और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे। टीएमसी ने पुलिस से मामले में तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा है।

टीएमसी ने इस मामले को राजनीतिक हत्या करार दिया है। पार्टी ने इसे राजनीतिक हत्‍या बताया और दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इन आरोपों से इनकार किया है। उन्‍होंने कहा कि यह टीएमसी की आपसी गुटबाजी की लड़ाई है। उन्‍होंने मांग की है कि दोषियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ा जाए। उन्‍होंने सीबीआई जांच की मांग की है और कहा कि उन्‍हें पश्चिम बंगाल पुलिस पर विश्‍वास नहीं है।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णागंज विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। टीएमसी के युवा विधायक की हत्या पर राजनीति भी शुरू हो गई है, क्योंकि हाल के समय में यह पहली ऐसी घटना जब किसी मौजूदा विधायक की हत्या हुई है. इस घटना के बाद दर्ज एफआईआर में बीजेपी नेता मुकुल रॉय का भी नाम है।विश्वास को शनिवार की रात को गोली मारी गई थी। यह घटना तब घटी जब वह शनिवार की रात को अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित धार्मिक समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। सरस्वती पूजा के कार्यक्रम में मंच से उतरने के बाद हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थी। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।पुलिस के अनुसार हमलावरों ने उनपर प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली चलाई थी। घटना के बाद इलाके में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है। विश्वास की कुछ दिनों पहले ही शादी हुई थी। स्थानीय लोगों के अनुसार, वह मृदुभाषी और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे। टीएमसी ने पुलिस से मामले में तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा है।टीएमसी ने इस मामले को राजनीतिक हत्या करार दिया है। पार्टी ने इसे राजनीतिक हत्‍या बताया और दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इन आरोपों से इनकार किया है। उन्‍होंने कहा कि यह टीएमसी की आपसी गुटबाजी की लड़ाई है। उन्‍होंने मांग की है कि दोषियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ा जाए। उन्‍होंने सीबीआई जांच की मांग की है और कहा कि उन्‍हें पश्चिम बंगाल पुलिस पर विश्‍वास नहीं है।