1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मां काली पर महुआ मोइत्रा के बयान की TMC ने की कड़ी निंदा , तो BJP ने कर डाली ये मांग

मां काली पर महुआ मोइत्रा के बयान की TMC ने की कड़ी निंदा , तो BJP ने कर डाली ये मांग

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपनी सांसद महुआ मोइत्रा के काली देवी पर दिए गए बयान से पल्ला झाड़ लिया है। पार्टी ने कहा कि महुआ मोइत्रा ने काली देवी को लेकर जो भी बयान दिया है। वह उनका निजी बयान है। पार्टी उनके समर्थन नहीं करती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपनी सांसद महुआ मोइत्रा के काली देवी पर दिए गए बयान से पल्ला झाड़ लिया है। पार्टी ने कहा कि महुआ मोइत्रा ने काली देवी को लेकर जो भी बयान दिया है। वह उनका निजी बयान है। पार्टी उनके समर्थन नहीं करती है।

पढ़ें :- West Bengal : ममता सरकार में बाबुल सुप्रियो के अलावा ये 9 नए मंत्री बनेंगे कैबिनेट का हिस्सा

बता दें कि टोरंटो में रहने वाली फिल्मकार लीना मणिमेकलई ने शनिवार को ट्विटर पर अपनी शॉर्ट फिल्म ‘काली’ का पोस्टर शेयर किया था, जिसमें हिंदू देवी को धूम्रपान करते और हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा थामे हुए दिखाया गया है। इसको लेकर विवाद बढ़ गया है।

सांसद महुआ मोइत्रा (MP Mahua Moitra) ने मंगलवार को एक टीवी चैनल से बात करते हुए मां काली को मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी बताया था। उन्होंने कहा कि वह देवी काली को इसी रूप में देखती हैं। अब टीएमसी (TMC) ने ट्वीट कर सफाई दी है। टीएमसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2022 (India Today Conclave East 2022) में महुआ मोइत्रा द्वारा की गई टिप्पणियां और देवी काली पर व्यक्त उनके विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं। पार्टी उनका किसी भी तरीके से समर्थन नहीं करती है। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है।

सांसद महुआ मोइत्रा ने भी ट्वीट कर सफाई देते हुए कहा कि आप सभी संघियों के लिए- झूठ बोलना आपको बेहतर हिंदू नहीं बना देगा। मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया या धूम्रपान शब्द का उल्लेख नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सुझाव है कि आप तारापीठ में मेरी मां काली के पास जाएं, यह देखने के लिए कि भोग के रूप में क्या खाना-पीना दिया जाता है। जॉय मां तारा।

भाजपा ने की कार्रवाई की मांग

मोइत्रा ने कहा था कि आप जिस तरह चाहें अपने भगवान की कल्पना कर सकते हैं। मेरे लिए मां काली मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं। कई जगहों पर भगवान को विस्की चढ़ाई जाती है वहीं कई अन्य जगहों पर इसे ईशनिंदा भी माना जा सकता है। महुआ मोइत्रा के इस बयान को लेकर भाजपा ने भी विरोध जताया है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी ने ममता से कार्रवाई की मांग की है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी हमेशा हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करती है।

‘काली’ के विवादास्पद पोस्टर के संबंध में फिल्म निर्माता पर मामला दर्ज

दिल्ली व यूपी पुलिस ने फिल्मकार लीना मणिमेकलाई के खिलाफ उनके वृत्तचित्र ‘काली’ के विवादास्पद पोस्टर के संबंध में एक मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि एक वकील ने पुलिस के समक्ष दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया पर एक पोस्टर का प्रचार हो रहा है जिसमें ‘देवी काली को सिगरेट पीते’ हुए दिखाया गया है।

पढ़ें :- West Bengal : मिथुन चक्रवर्ती ने किया सनसनीखेज दावा, बोले- टीएमसी के 38 विधायक हैं बीजेपी के संपर्क में

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...