1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Assembly elections Results – रुझानों में जीत की हैट्रिक की ओर टीएमसी, केरल में लेफ्ट तो असम में BJP को बहुमत

Assembly elections Results – रुझानों में जीत की हैट्रिक की ओर टीएमसी, केरल में लेफ्ट तो असम में BJP को बहुमत

बंगाल,असम,तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Tmc Towards Hat Trick Of Victories In Trends Left In Kerala And Bjp Majority In Assam

नई दिल्ली: बंगाल,असम,तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे अब आने लगे हैं। फिलहाल, वोटों की गिनती जारी है और रुझान आ रहे हैं। टीवी चैनलों के मुताविक, शुरुआती रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। बंगाल के अलग-अलग काउंटिंग सेंटर पर वोटों की गिनती हो रही है। सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो गई है। बंगाल में अभी टीएमसी 161 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी को 118 सीटें मिलती दिख रही हैं।

पढ़ें :- पीएम मोदी जिलाधिकारियों से बोले, जब जिले में कोरोना हारेगा, तभी देश जीतेगा

रुझानों में केरल में लेफ्ट को मिला बहुमत
केरल विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। फिलहाल, केरल की सभी 140 सीटों के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में एलडीएफ को बहुमत मिल गया है। केरल में एलडीएफ गठबंधन 94 सीटों पर आगे चल रहा है, वहीं यूडीएफ की 45 सीटों पर बढ़त है। अन्य के खाते में 1 सीट जाती दिख रही है। यहां भाजपा का खाता भी नहीं खुला है।

असम में विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती चल रही है। शुरुआती रुझानों में यहां बीजेपी गठबंधन एक बार फिर से वापसी करता नजर आ रहा है। 115 सीटों के रुझान में एनडीए को 76 और यूपीए को 36 व अन्य के खाते में 3 सीट पर बढ़त दिख रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X