1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. TNPSC Group 4 Recruitment 2022: 10 वीं पास के लिए सुनहरा मौका, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

TNPSC Group 4 Recruitment 2022: 10 वीं पास के लिए सुनहरा मौका, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे 10वीं पास युवाओं के लिए लोक सेवा आयोग में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) में संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा ग्रुप 4 (Combined Civil Services Exam Group) के तहत कुल 7138 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

TNPSC Group 4 Recruitment 2022: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे 10वीं पास युवाओं के लिए लोक सेवा आयोग में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) में संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा ग्रुप 4 (Combined Civil Services Exam Group) के तहत कुल 7138 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख भी काफी नजदीक आ चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थियों को 28 अप्रैल तक अपना आवेदन करना होगा।

पढ़ें :- PSSSB recruitment: 1317 पदों पर निकाली है बंपर भर्ती, गोल्डन चांस निकलने से पहले करें आवेदन

इन पदों पर निकाली भर्ती

दरअसल, TNPSC Group 4 की भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की शुरुआत 30 मार्च से हो गई थी, ऐसे में अब तक जिन भी अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन नहीं किया है, वो अंतिम तिथि 28 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते हैं। तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) में संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा ग्रुप 4 के तहत ग्राम प्रशासनिक अधिकारी, जूनियर असिस्टेंट (गैर-सुरक्षा), जूनियर असिस्टेंट (सुरक्षा), बिल कलेक्टर ग्रेड- I,फील्ड सर्वेयर, टाइपिस्ट और स्टेनो-टाइपिस्ट (ग्रेड- III) के खाली पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।

7138 पदों के लिए वैकेंसी

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट tnpsc.gov.in पर विजिट करके अपना ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। वहीं डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सीधा अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती परीक्षा के जुड़ी पूरी जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन (Document) देख सकते हैं। बता दें कि भर्ती प्रक्रिया 7138 पदों के लिए की जा रही है।

TNPSC Group 4 भर्ती 2022 की योग्यता

वहीं TNPSC Group 4 भर्ती 2022 की योग्यता की बात करें तो ग्राम प्रशासनिक अधिकारी, जूनियर असिस्टेंट (सुरक्षा), जूनियर असिस्टेंट (गैर-सुरक्षा), बिल कलेक्टर और ड्राफ्ट्समैन के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की पास होना जरूरी होनी चाहिए। ऐसे ही टाइपिस्ट के लिए 10वीं पास होने के साथ टाइपिंग का भी जानाकरी होनी चाहिए। स्टेनो-टाइपिस्ट (ग्रेड – III) के लिए टाइपिंग और शॉर्टहैंड के साथ 10वीं पास होना जरूर है। फील्ड सर्वेयर के लिए 10वीं की पास होने के साथ आईटीआई का सर्टिफिकेट भी जरूरी है।

भर्ती और सैलेरी से जुड़ी जानकारी

ऐसे ही उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात करें तो ग्राम प्रशासनिक अधिकारी (VAO) के लिए 21 से 30 साल होना चाहिए, जबकि अन्य पदों के लिए 18 से 30 साल के बीच मांग गई है। बता दें कि अभ्यर्थियों का चयन खाली पदों के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 24 जुलाई 2022 को सुबह 9.30 से 12.30 तक आयोजिक होगा।

पढ़ें :- अब AKTU प्रशासन ने पूर्व कुलपति विनय पाठक के खिलाफ रिटायर्ड जस्टिस की अध्यक्षता में बैठाई जांच

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...