1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यूपी में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य निरन्तर जारी : अमित मोहन प्रसाद

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यूपी में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य निरन्तर जारी : अमित मोहन प्रसाद

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) कोरोना संक्रमण (corona infection) की चेन तोड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सरकार के प्रयास से प्रदेश में कोरोना के मामले बिल्कुल कम हो गए हैं। इसके साथ ही कई जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। वहीं, आगामी त्योहारों को लेकर भी सरकार ने सतर्कता जारी की है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि त्यौहारों के समय आवागमन ज्यादा रहेगा, ऐसे में सतर्कता जरूरी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) कोरोना संक्रमण (corona infection) की चेन तोड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सरकार के प्रयास से प्रदेश में कोरोना के मामले बिल्कुल कम हो गए हैं। इसके साथ ही कई जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। वहीं, आगामी त्योहारों को लेकर भी सरकार ने सतर्कता जारी की है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि त्यौहारों के समय आवागमन ज्यादा रहेगा, ऐसे में सतर्कता जरूरी है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,69,500 सैम्पल की जांच की गयी है।

पढ़ें :- Corona Vaccination का आंकड़ा सौ करोड़ के पार, CM योगी बोले-कोरोना मुक्त भारत का सपना हो रहा है साकार

जिसमें कोरोना संक्रमण के 07 नये मामले आये हैं। 78,667 सैम्पल जनपदों से आरटीपीसीआर की जांच के लिए भेजे गये है। प्रदेश में अब तक कुल 7,79,68,360 सैम्पल की जांच की गयी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 06 तथा अब तक कुल 16,86,712 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के कुल 176 एक्टिव मामले हैं तथा 154 लोग होम आइसोलेशन में है। श्री प्रसाद ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य निरन्तर किया जा रहा है।

आज 03 बजे तक लगभग 20 लाख से अधिक कोविड की वैक्सीन लोगों को दी जा चुकी है। प्रदेश में कल तक पहली डोज 8,16,08,288 तथा दूसरी डोज 1,87,01,290 लगायी गयी हैं तथा अब तक कुल 10,03,09,578 डोज दी जा चुकी है। श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा मच्छर जनित रोग तथा जल जनित रोग से बचाने के लिए आवश्यक चिकित्सीय प्रबन्ध किये गये हैं। उन्होंने बताया कि सभी लोग मच्छर जनित एवं जलजनित रोग से बचने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बतायी जा रही सावधानियों को अपनाएं।

उन्होंने बताया कि अन्य प्रदेशों में कोविड का संक्रमण बढ़ रहा है। त्यौहार के समय लोगों का आवागमन ज्यादा होगा इसलिए ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। कोविड संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए सभी लोग कोविड अनुरूप आचरण करे। टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कोविड हेल्पलाइन 18001805145 पर सम्पर्क करे।

पढ़ें :- Breaking : इस शरद पूर्णिमा की रात तन्हा नहीं रहेगा मोहब्बत का ताज, इस दिन से शुरू हो रही है टिकटों की बुकिंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...