1. हिन्दी समाचार
  2. फर्ज पूरा करने के खातिर एएसआई हरजीत सिंह ने लगा दी जान की बाजी, हकीकत जानकर आपकी भी आँखें हो जाएंगी नम

फर्ज पूरा करने के खातिर एएसआई हरजीत सिंह ने लगा दी जान की बाजी, हकीकत जानकर आपकी भी आँखें हो जाएंगी नम

To Complete The Duty Asi Harjit Singh Put His Life To Life Knowing The Reality Your Eyes Will Also Be Moist

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

चंडीगढ़: पटियाला में निहंग सिखों के हमले में घायल एएसआई हरजीत सिंह ने अपने फर्ज को पूरा करने की खातिर जान की बाजी लगा दी। लाकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात हरजीत पर रविवार को निहंग सिखों के एक दल ने हमला कर उनका हाथ काट दिया। इस दर्दनाक घटना के बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों के हौसले पस्त होते,इसके पहले हरजीत खुद अपनी जिंदगी बचाने के लिए कटा हाथ लेकर स्कूटर से ही बिना एंम्बुलेंस का इंतजार किए अस्पताल निकल गए।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

बताया जा रहा है कि हरजीत सुबह लॉकडाउन के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान एक वाहन में सवार कुछ लोग बैरिकेडिंग के पास पहुंच गए। हरजीत की टीम के पास मांगे जाने के बाद शुरू हुए विवाद में ही निहंग सिखों ने ड्यूटी पर तैनात जवानों पर हमला किया। इस दौरान कुछ लोगों ने तलवार से हरजीत सिंह का हाथ काट दिया।

घटना में लहूलुहान हुए हरजीत सिंह ने कुछ लोगों की मदद और स्कूटर से ही अस्पताल के लिए निकल पड़े। हालांकि बाद में हरजीत को एक एंम्बुलेंस से चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया। अस्पताल पहुंचे हरजीत ने जब चिकित्सकों को अपने कटे हाथ और कुछ घंटे पहले की स्थितियां बताई तो सबके होश उड़ गए। आनन-फानन में चिकित्सकों ने तत्काल हरजीत की सर्जरी का काम शुरू कराया और फिर परिजनों को भी उनकी सेहत की जानकारी दी गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...