1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow : पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ में बेहतर लॉ एंड आर्डर सुनिश्चित करने के लिए बढ़े दो नए थाने

Lucknow : पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ में बेहतर लॉ एंड आर्डर सुनिश्चित करने के लिए बढ़े दो नए थाने

यूपी की राजधानी लखनऊ में बेहतर लॉ एंड आर्डर सुनिश्चित करने के लिए योगी सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। क्राइम कंट्रोल के लिए दो नए थाने बनाये जाने के निर्देश जारी हुए हैं। इसके तहत मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ के थाना हसनगंज को काटकर थाना मदेयगंज और थाना काकोरी को काटकर थाना दुबग्गा की स्थापना का निर्णय लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में बेहतर लॉ एंड आर्डर (Law and Order) सुनिश्चित करने के लिए योगी सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। क्राइम कंट्रोल के लिए दो नए थाने बनाये जाने के निर्देश जारी हुए हैं। इसके तहत मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ (Police Commissionerate Lucknow) के थाना हसनगंज को काटकर थाना मदेयगंज और थाना काकोरी को काटकर थाना दुबग्गा की स्थापना का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- Azadi ka amrit mahotsav: सीएम योगी ने की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत, अमृत महोत्सव में भागीदार बनने की अपील की

क्षेत्रफल बड़ा होने के कारण लिया गया निर्णय

थाना हसनगंज का दायरा गोमती के एक छोर से निशातगंज तक का था,जो की काफी बड़ा है जिसको देखते हुए मदेयगंज थाने को मंज़ूरी मिली है। इसी तरह से काकोरी थाना का भी क्षेत्रफल काफी ज़्यादा था, जिसके बाद दुबग्गा चौकी को थाना बनाने के निर्देश जारी हुए हैं। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को ट्वीट कर दी है। पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर को निर्देश दिया गया है कि इनको अस्तित्व में लेन के लिए जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी की जाए।

पहले भी हो चुका है थानों का विस्तार

इससे पहले 24 दिसंबर को चिनहट थाने को काटकर बाबू बनारसी दास और मड़ियाव थाना को काटकर सैरपुर थाना बनाया गया था। बता दें कि इन सभी क्षेत्रों का दायरा बड़ा है। साथ ही जनसंख्या भी काफी ज़्यादा है, जिसके मद्देनज़र लम्बे समय से थानों की कमी महसूस की जा रही थी। जिसके बाद व्यवस्था की बेहतरी के लिए ये निर्णय लिए गए है।
जिसपर पुलिस आयुक्त की सिफारिश के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मोहर लगा दी है। जिसके बाद अब लखनऊ कमिश्नरेट ( Commissionerate Lucknow)में कुल 45 थाने हो जायेंगे। इन थानों के बढ़ने से लखनऊ वासियों को सुरक्षा सुनिश्चित कराई जाएगी। साथ ही अपराधों पर नकेल कसी जा सकेगी।

पढ़ें :- Free Bus Service On Rakshabandhan 2022 : यूपी परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को 11 व 12 अगस्त को निःशुल्क सेवा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...