1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. डेब्यू टेस्ट मैच में मिली जीत को यादगार बनाने के लिए इस क्रिकेटर ने अपने डॉगी का नाम रखा ‘गाबा’

डेब्यू टेस्ट मैच में मिली जीत को यादगार बनाने के लिए इस क्रिकेटर ने अपने डॉगी का नाम रखा ‘गाबा’

अपने पहले टेस्ट मैच को यादगार बनाने के लिए सुंदर ने एक अनोखा काम किया है। उन्होंने अपने डॉगी का नाम 'गाबा' रखा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के ​क्रिकेटप्रेमी साल 2020 के अंत में खेले गये आस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मिली भारतीय टीम के ऐतिहासिक जीत को शायद ही कभी भूलेंगे। आजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने ये सीरीज एडीलेड में खेले गये पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद शानदार वापसी करते हुए 2—1 से जीता था। भारत ने इस सीरीज में मेलबर्न और गाबा में खेले गये टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की जबकि सिडनी में खेला गया टेस्ट मैच ड्रा रह गया था। गाबा(ब्रिसबेन) में खेले गये सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय टीम के आलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू किया था।

पढ़ें :- WTC Final Scenarios : टीम इंडिया के सामने नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की चुनौती, जानें फाइनल का समीकरण

और अपने पहले ही मैच में सुंदर ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सुंदर ने आलराउंड प्रदर्शन करते हुए सर्वप्रथम पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 62 रनों की पारी खेली थी। सुंदर ने सातवें विकेट के लिए शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर 123 रनों की पार्टनरशिप करके भारत की डूबती नैया को पार लगाया था। अपने पहले टेस्ट मैच को यादगार बनाने के लिए सुंदर ने एक अनोखा काम किया है। उन्होंने अपने डॉगी का नाम ‘गाबा’ रखा है।

पढ़ें :- IND vs AUS Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल में किसको मिलेगा मौका?

वॉशिंगटन सुंदर ने अपने ट्विटर पर अपने डॉगी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘प्यार चार पैरों वाला शब्द है, वर्ल्ड मिलिए गाबा से।’ सुंदर के इस पोस्ट को शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स ने तरह-तरह के कमेंट्स किए। सुंदर इस वक्त आईपीएल 2021 की तैयारियों में लगे हुए हैं। वो आईपीएल की विराट कोहली की टीम बैंग्लोर रॉयल चैलेंजर्स की टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल का 14वां सत्र 9 अप्रैल से खेला जाना है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...