1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. आप अपनी बॉडी का एक्स्ट्रा फैट हटाने के लिए करें ये बस एक काम, कुछ ही दिन मे दिखेगा असर

आप अपनी बॉडी का एक्स्ट्रा फैट हटाने के लिए करें ये बस एक काम, कुछ ही दिन मे दिखेगा असर

By आराधना शर्मा 
Updated Date

अपने एब्स को टोन करना चाहते हैं? पुश अप करें। मजबूत ARMS चाहते हैं? पुश अप करें। अपने समग्र शरीर की ताकत में सुधार करना चाहते हैं? नियमित रूप से पुश-अप करें! कहा जाता है कि पुश-अप्स सबसे प्रभावी और चुनौतीपूर्ण अभ्यासों में से एक है जो कोई भी कर सकता है…

पढ़ें :- काम के बोझ से तनाव महसूस कर रहे हैं? अपनी मुद्रा में सुधार करने के लिए इन 15 मिनट की योग दिनचर्या को आजमाएं

इस शरीर के वजन अभ्यास के नियमित अभ्यास से आपकी पीठ के निचले हिस्से और कोर की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद मिल सकती है.
व्यायाम बहुत ही टफ पेट की चर्बी को पिघलाने में मदद करता है और आपको उस तरह की एब्स बनाने में मदद करता है जो आप हमेशा से चाहते थे…

पुश अप्स 

और केवल यह ही नहीं है बहुत कुछ है जो आप इस एक अभ्यास के साथ कर सकते हैं, इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण और लाभदायक बनाने के लिए.
स्वेट ट्रेनर कायला इटिनेस ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर पुश-अप्स की कुछ excercise को साझा करने में मदद की, जो आपको क्लैप पुश-अप आसानी में करने में मदद कर सकती हैं.

इटेनस अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखते हैं… “पुश-अप उन अभ्यासों में से एक है जो अक्सर वर्कआउट में शामिल होते हैं, लेकिन मुझे पता है कि वे शुरुआती लोगों और उन लोगों के लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं, जो सिर्फ अपनी ताकत का निर्माण करना शुरू कर रहे हैं,”

पढ़ें :- क्या आप थकी हुई और सूजी हुई आंखें महसूस करते हैं? यहाँ मदद के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक व्यक्ति पुश-अप्स जैसी एक्सरसाइज के साथ अपनी गति से आगे बढ़े। व्यायाम की प्रगति की ओर बढ़ने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति तकनीक को सही तरीके से प्राप्त करे और एक ही बार में अभ्यास के पर्याप्त प्रतिनिधि करने के बारे में आश्वस्त महसूस करे। ऐसा करने से आपकी ताकत बनाने में मदद मिलती है और इससे चोट लगने का खतरा भी कम होता है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...