गांव, गौ और गंगा के बिना देश नहीं बच सकता: योगी

गांव, गौ और गंगा के बिना देश नहीं बच सकता: योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ का 45वां जन्मदिन आज

मथुरा। महामना गौ ग्राम के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए रविवार को मथुरा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गांव, गौ और गंगा को बचाए बिना देश नहीं बच सकता। उनकी सरकार ने अपने आठ महीनों के कार्यकाल में गोसंरक्षण का काम किया है, अब गोसंवर्धन की बारी है जिसके लिए समाज को आगे आना होगा। वृन्दावन वह भूमि है जहां भगवान श्रीकृष्ण ने गोचारण किया, इसीलिए इस भूमि पर गोग्राम की आधार शिला रखी गई है।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि महामना गोग्राम में गोसंवर्धन के साथ साथ गोमूत्र, पंचगव्य और गाय के गोबर पर रिसर्च कर कीटनाशक व अन्य वस्तुएं बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। इसके साथ ही उन वस्तुओं के लाभ ​के विषय में प्रसार प्रसार किया जाएगा। गाय को ऊर्जा के श्रोत के रूप में भी देखा जाना चाहिए। गाय से दूध, दही के साथ —साथ गैस का भी उत्पादन किया जा सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- मिर्जापुर को मिली चार बड़ी परियोजनाओं की सौगात, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन }

उन्होंने कहा कि लंबे समय से गायों की नई नस्लों के तैयार करने की दिशा में काम नहीं किया गया है। गाय की नई नस्ले तैयार कर हर किसान को दो दुधारू गाएं प्रदान की जाएंगी। इस दिशा में जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। जो सझम लोग हैं उनसे अपील होगी कि वे जरूरतमंद लोगों को गायें उपलब्ध करवाएं।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा, मथुरा से सांसद हेमा मालिनी और कई दिग्गज संत कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। गौग्राम के शिलान्यास के साथ ही सीएम योगी ने आस पास के 108 गांवों के सम्पूर्ण विकास की घोषणा भी की है।

{ यह भी पढ़ें:- आजमगढ़ में बोले PM मोदी- कांग्रेस बताए उनकी पार्टी मुस्लिम महिलाओं की नहीं है क्या? }

मथुरा। महामना गौ ग्राम के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए रविवार को मथुरा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गांव, गौ और गंगा को बचाए बिना देश नहीं बच सकता। उनकी सरकार ने अपने आठ महीनों के कार्यकाल में गोसंरक्षण का काम किया है, अब गोसंवर्धन की बारी है जिसके लिए समाज को आगे आना होगा। वृन्दावन वह भूमि है जहां भगवान श्रीकृष्ण ने गोचारण किया, इसीलिए इस भूमि पर गोग्राम की आधार शिला रखी गई है। मुख्यमंत्री ने अपने…
Loading...