1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Kalasha in Dreams : सपने में कलश देखने का ये है संकेत, जानिए किस कलस को देखने से होगी धन की प्राप्ति

Kalasha in Dreams : सपने में कलश देखने का ये है संकेत, जानिए किस कलस को देखने से होगी धन की प्राप्ति

सपनों की दुनिया बहुत ही है। कुछ सपने तो ऐसे होते हैं जिन्हें हम सब आंख खुलते ही भूल जाते हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kalasha in Dreams : सपनों की दुनिया बहुत ही रहस्यमयी है। कुछ सपने तो ऐसे होते हैं जिन्हें हम सब आंख खुलते ही भूल जाते हैं। कुछ सपने बार -बार आते है और हमें सताते है। सपनों की दुनिया में कुछ सपने ऐसे होते है जो मीठे होते है और बार बार मुस्कराने को प्रेरित करते है। हिंदू धर्म में कलश को बहुत ही शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कलश का उपयोग हर नए काम में होता है।

पढ़ें :- सूर्य ग्रहण 2021: इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण कब, कहां और कैसे देखना है

शुभ कार्य का शुभारंभ, नया धंधा, गृह प्रवेश, पूजा करने में और अन्य अच्छे कार्य के लिए कलश का धार्मिक उपयोग होता है। धार्मिक शास्त्रों अनुसार कलश को शुभ कार्य का प्रतीक माना गया है। कलश विश्व ब्रह्मांड का, विराट ब्रह्म का, भू-पिंड (ग्लोब) का प्रतीक है। इसे शांति और सृजन का संदेशवाहक कहा जाता है। संपूर्ण देवता कलशरूपी पिंड या ब्रह्मांड में व्यष्टि या समष्टि में एकसाथ समाए हुए हैं। हिंदू धर्म ग्रंथों अनुसार कलश की स्थापना सर्वप्रथम की जाती है। उसके बाद भगवान की पूजा अर्चना होती है। आइये जानते है कि सपने में कलश का दर्शन हो तो उसके शुभ -अशुभ क्या संकेत होते है।

काम में समृद्धि मिलेगी

स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में कलश देखना शुभ माना जाता है । यह सपना दर्शाता है कि आप अपने नए कार्य में सफलतापूर्वक आगे बढ़ेंगे। आपको आपके काम में समृद्धि मिलेगी।

अपना कार्य आरंभ करेंगे

पढ़ें :- 28 नवंबर 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों का आज दिन रहेगा बेहद लकी, इन्हे होगा कारोबार में लाभ

सपने में कलश खरीदना शुभ माना जाता है। यह सपना दर्शाता है कि भविष्य में आप अच्छे से प्रॉपर्टी खरीद कर उस पर अपना कार्य आरंभ करेंगे।

आपके कामयाबी की नजर लग सकती है

ज्योतिष शास्त्र अनुसार सपने में कलश बेचना अशुभ माना जाता है। यह ख्वाब सूचित करता है कि आने वाले दिनों में आपको आपके कामयाबी की नजर लग सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...