1. हिन्दी समाचार
  2. अजगर ने ऐसे की तूफान में फंसे मेंढकों की मदद, VIDEO वायरल

अजगर ने ऐसे की तूफान में फंसे मेंढकों की मदद, VIDEO वायरल

Toads Ride Python Viral Photo

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। Australia के Kununurra तूफान से बचने के लिए मेंढकों अजगर के ऊपर बैठ गए। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को किसान पॉल मॉक ने रिकॉर्ड किया है। वो कुनुनूर्रा तूफान के बाद अपने खेत को देखने आए थे। इसी दौरान करीब एक दर्जन मेढक 11 फीट लंबे अजगर पर ही सवार हो गए। सोशल साइट पर शेयर किए जाने के बाद ये फोटो वायरल हो गई है।

पढ़ें :- यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

वायरल हो रहा ये वीडियो आप भी देख सकते हैं कि कैसे एक नहीं, पूरे 12 मेंढ़क साढ़े 11 फुट लंबे अजगर पर चढ़ गए हैं। इस वीडियो में गौर करने वाली बात ये भी है कि मेंढ़कों के झुंड के साथ साथ अजगर महाराज भी कोई हरकत नहीं कर रहे हैं। पहली नजर में ऐसा लगता है जैसे किसी ट्रेन की छत पर सवारी बैठी हो। आप भी देखिए इस अनोख वीडियो को।

उन्होंने बताया कि हजारों मेंढक उनके खेत में थे और ऐसा उन्होंने पहली बार देखा है। उन्होंने कहा- मेंढक अधिकतर रात को ही निकलते हैं क्योंकि उन्हें गर्मी पसंद नहीं है। वो बारिश को बहुत पसंद करते हैं। कल भी वो मस्ती के मूड में थे। ऐसे में मैंने कुछ नहीं किया और उनको खेत में ऐसा ही छोड़ दिया। अजगर करीब 3.5 मीटर लंबा था और ऐसे मेंढक अधिकतर अमेरिका में पाए जाते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में भी इनकी संख्या बढ़ रही है।MIXINFO नाम के यूट्यूब चैनल ने इस वीडियो को शेयर किया है। जिसको काफी देखा जा रहा है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होगी 10वें दौरे की वार्ता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...