1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. आज 5 राशियों को मिलेगी बड़ी सफलता, लक्ष्यों को सफलता पूर्वक प्राप्त करेंगे

आज 5 राशियों को मिलेगी बड़ी सफलता, लक्ष्यों को सफलता पूर्वक प्राप्त करेंगे

Today 5 Zodiac Signs Will Be A Big Success Will Achieve The Goals Successfully

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: हम आपको शनिवार 10 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 October 2020

पढ़ें :- 21 अक्टूबर का राशिफल: अगर आपको है ये राशि तो रहें सावधान, साथ ही मेष राशि के जातकों का भाग्य होगा प्रबल

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
आज आपको रोजी व रोजगार के नयें अवसर प्रदान होंगे। आपके हाथों धार्मिक और मांगलिक कार्य होंगे। स्नेहीजनों और मित्रों से मिलन आनंदित करेगा। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। आर्थिक लाभ होगा। आज जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। स्वादिष्ट खाना का लाभ हासिल होगा। मित्रों पर धन खर्च करना पड़ सकता है। कमीशन के कार्य में लाभ सम्भव है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :
आज आपका पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। व्यापारियों को मुनाफा वाले सौदे होंगे। कहीं से शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। योजना फलीभूत होगी। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। काफी समय से अटके काम को पूरा कर सकते हैं। अपने कार्य में व्यवस्थित रूप से आप आगे बढ़ पाएंगे और योजना के अनुसार कार्य भी कर पाएंगे। आज व्यर्थ की यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। माता अथवा घर की किसी बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। मानसिक उलझन से कई काम अधूरे रह सकते हैं। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। पुराना रोग उभर सकता है। प्रेमी वर्ग के लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। अकस्मात धन लाभ होगा। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
आज आपकी आय में वृद्धि होगी। नई सफलताएं सुखों का आगाज करेंगे, योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा।‌ अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। बेरोजगारी दूर होगी। आप अपने जीवनसाथी से किसी बात को लेकर गंभीर विचार-विमर्श करेंगे। व्यापार के मामले में सफलता मिलेगी। किसी प्रभावशाली इंसान से मार्गदर्शन हासिल होगा। मां के स्वास्थ्य में सुधार होगा। अचानक धन प्राप्ति हो सकती है। लेन-देन में सावधानी रखें।

पढ़ें :- 20 अक्टूबर का राशिफल: आज वृश्चिक राशि के जातकों के पर माता की होगी विशेष कृपा, जानिए बाकी राशियों का हाल

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
आज सोच-समझकर ही कार्य-व्यवहार करें। मन में नकारात्मक विचारों को ना आने दें। समय सामाजिक कार्यों में व्यतीत होगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। लेकिन आप अपनी सूझबूझ से इस स्थिति को संभाल लेंगे। परिश्रम की अपेक्षा सफलता की प्राप्ति कम मिलेगी। पूर्व में किए गए पुण्य कार्यों का आज फल मिलेगा। आज के दिन मंदिर अवश्य जाएं। परिवार के वरिष्ठजनों के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :
आपके काम के जीवन के लिए एक सकारात्मक दिन होने की भविष्यवाणी है। कार्यों में रूचि और सफलता एवं नई योजना भरा दिन रहेगा। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। सुख के साधन बढ़ेंगे। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता है। जो लोग फिल्मों में काम करते हैं, ग्लैमरस फील्ड से जुड़े हुए हैं। उनके लिए बहुत अच्छा समय है। छोटी मानसिकता से आप कभी आगे नहीं बड़ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
साथ काम करने वाले लोग आज मददगार रहेंगे। पूजा-पाठ से मन-प्रसन्न रहेगा। संतान पक्ष से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। व्यापार का कोई मौका हाथ लग सकता है। आध्यात्मिकता से जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। मन प्रफुल्लित रहेगा। कार्य में मन लगेगा। अपने करियर पर फोकस करना आपके जीवन के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। कुल मिलाकर अच्छी स्थिति है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
आज बुद्धि-विवेक से लाभ सम्भव है। पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। व्यापार के सिलसिले में आज बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। किसी समारोह में सभी की निगाहें आपकी तरफ रहेंगी। थोड़ा परेशानी वाला समय है। थोड़ा बचकर पार करिएगा। चिंता रहेगी, बाकी सामान्य रहेगा। आप अपनी सोच समझ से जिस काम को करेंगे, आज उसमें सफलता प्राप्त होगी। घर में मित्रों का आगमन आनंददायी बनेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
आज आपको कुछ सुनहरे अवसर मिलेंगे जो आपके करियर को ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करेंगे। इनकम में कमी हो सकती और खर्चों में बढ़ोतरी की पूरी संभावना होगी। अपने प्रतिद्वंदी से हाथ मिलाना अच्छा रहेगा। परिवार में खुशियां बनाए रखने के लिए अपना ऑफिस का काम घर पर लेकर ना जाएं। किसी खूबसूरत यात्रा पर जाने की इच्छा हो सकती है। किसी रिश्तेदार से मिलने जा सकते हैं। छोटे भाई बहनों के सुख में बढ़ोत्तरी होगी।

पढ़ें :- 18 अक्टूबर का राशिफल: कुंभ राशि के जातकों के बनेगे सारे बिगड़े काम, जानिए बाकी राशियों का हाल

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
आज किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा करने से बचें। आपका कोई करीबी आपके प्लान को बदल सकता है। नौकरी के सिलसिले में आज यात्रा करनी पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन को लेकर आपके मन में असंतोष की भावना रह सकती है। भाग्यवश कोई लाभ हो सकता है। रुका हुआ काम चल पड़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ हासिल होगा। नौकरी के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। प्रेम जीवन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अपने शत्रुओं से सावधान रहें। गृहणियां घर के कामों को संभालने में कामियाब होंगी। परिवार के छोटों से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। कार्यालय में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति के रास्ते निकलेंगे। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। सरकारी तंत्र से लाभ मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :
परिवार का वातावरण आपको परेशान कर सकता है। आज गजब का आत्मविश्वास रहने के आसार हैं यह आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में भी सहायक सिद्ध होगा। कार्यक्षेत्र पर आपके द्वारा किए गए बदलावों की सभी प्रशंसा करेंगे। उर्जा का स्तर बढ़ा रहेगा। बहुत तरक्की करेंगे। परिवार के किसी बुज़ुर्ग के साथ रिश्ता सुधर सकता है। प्रेम जीवन सामान्य रहेगा लेकिन किसी नए काम की पहल ना करें। आज पराक्रम से लाभ होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...