1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 4 अप्रैल 2022 का राशिफल : मां चंद्रघंटा की कृपा से सूर्य की तरह चमकेगा इनका भाग्य, पढ़ें राशि तक का हाल

4 अप्रैल 2022 का राशिफल : मां चंद्रघंटा की कृपा से सूर्य की तरह चमकेगा इनका भाग्य, पढ़ें राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 4 April 2022 : ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन है। हर राशि का ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 4 अप्रैल 2022 को सोमवार को नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा की जाएगी। नवरात्रि के पावन दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की विधि- विधान से पूजा- अर्चना की जाती है। प. गोरखनाथ मिश्रा से जानिए 4 अप्रैल 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान?

By संतोष सिंह 
Updated Date

Horoscope Rashifal 4 April 2022 : ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन है। हर राशि का ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 4 अप्रैल 2022 को सोमवार को नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा की जाएगी। नवरात्रि के पावन दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की विधि- विधान से पूजा- अर्चना की जाती है। प. गोरखनाथ मिश्रा से जानिए 4 अप्रैल 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान?

पढ़ें :-  Budh Grah : बुध को काल पुरुष की वाणी कहा गया है, जानिए किस प्रकार के फल देते है ग्रह मंडल के राजकुमार

मेष राशिफल (Aries Horoscope) : इन दिन जो भी कार्य करें, उसे पूरे उत्साह से करें। जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके व्यवसाय के रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे। परिवार के जरिए आज आपको कोई सूचना सुनने को मिल सकती है, जो लोग किसी नई योजना में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उनके लिए भी आज दिन बेहतर रहने वाला है।

वृष राशिफल (Taurus Horoscope): आज आपकी कोई दिली इच्छा भी पूरी होगी। सामाजिक स्तर पर भी आज आपकी वाणी का प्रभाव आपको एक अलग पहचान दिलवा सकती है, जिसके कारण सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, वहां आपकी किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात लाभदायक रहेगी।

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope): मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन खर्चीला होगा, लेकिन आपको खर्च करते समय अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना बेहतर रहेगा। छोटे व्यापारियों को आज किसी भी अनजान व्यक्ति से कोई पीड़ा हो सकती है, इसलिए आज आपको सतर्क रहना होगा, जो लोग घर से बाहर नौकरी में कार्यरत हैं, उनकी सेहत में आज कुछ गिरावट आ सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) :आपकी मान और प्रतिष्ठा में आज भी वृद्धि होगी। यदि परिवार में कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थे, तो आज वह भी समाप्त होगी, जिसके कारण पारिवारिक एकता बढे़गी। आज परिवार के किसी सदस्य की सरकारी नौकरी लगने जैसी शुभ सूचना प्राप्त हो सकते हैं, जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, उनको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

पढ़ें :- jau ke upay : जौ के उपाय करने से किसमत सोने की तरह चमकने लगेगी, जानें टोकटे के बारे में

सिंह राशिफल (Leo Horoscope): इस राशि वाले जातकों को अपने ऑफिस के पेंडिंग कामों की पूरा करनें में ध्यान देना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज अपने साथी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ आज आप कहीं बाहर घुमाने फिराने भी लेकर जा सकते हैं।

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope): आप परोपकार की भावना से आज कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे, लेकिन आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही किसी की मदद करनी होगी। आज आप अपने ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने जा सकते हैं। आज आप संतान को किसी नए व्यवसाय को कराने की भी सोच सकते हैं। विद्यार्थियों को भी आज यदि विदेशों से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, तो वह आवेदन कर सकते हैं।

तुला राशिफल (Libra Horoscope) :आज के दिन आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा, लेकिन योग और ध्यान से अथवा डॉक्टरी सलाह से उसे दूर करने की पूरी कोशिश करनी होगी। आज आपको अपने मन में आ रहे गलत विचारों से भी अपने ध्यान को हटाना होगा। आप अपने मन में आ रही बातों को अपनी माता को अपनी बहन से साझा कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope): आपके अंदर आज के दिन थोड़ी सुस्ती रहेगी, जिसके कारण आप अपने कार्यों की ओर सक्रिय नहीं रहेंगे, लेकिन व्यापार की किसी डील के फाइनल होने के बाद आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिसके कारण आप अपने कामों की ओर भी सक्रिय रहेंगे। सायंकाल के समय आपको अपने भाई बहनों के साथ मिलकर संतान के विवाह में आ रही समस्या का समाधान खोजना होगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) : इस राशि के जातकों को ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा, जो मुंह के आगे तो आपकी तारीफ करते हैं, लेकिन पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं, क्योंकि आज वह आपकी पीठ में छुरा घोपने का काम करेंगे और वह आपके अधिकारियों से आपकी चुगली लगा सकते हैं और आपका प्रमोशन भी रुकवा सकते हैं।

पढ़ें :- kundli mein surya : कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करने के लिए करें ये काम, जीवन की बाधाएं होगी दूर

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope): छोटे व्यापारियों को व्यापार में आज कुछ सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे, उनके कुछ शत्रु भी आज उनके मित्र बने नजर आएंगे, जिसे देखकर उन्हें हैरानी होगी, लेकिन उन्हें उन पर भरोसा करने से पहले उन पर कड़ी नजर रखनी होगी, कहीं वह उनका भरोसा ना तोड़ दे। विद्यार्थियों को आज अपने कठिन विषयों को समझने में आसानी होगी, जिसके कारण शिक्षा में आ रही समस्याएं भी समाप्त होगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope): इस राशिफल के जातकों का आज का दिन प्रसन्नतादायक रहने वाला है, क्योंकि आज वह अपने साथी के बारे में अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं, जिसके कारण उनके विवाह की बात भी आगे बढ़ सकती है, जो लोग लंबे समय से किसी वाहन की खरीदारी के लिए कोशिश कर रहे हैं, लेकिन नहीं खरीद पा रहे थे, तो आज उनका वह सपना भी पूरा होगा।

मीन राशिफल (Pisces Horoscope): सोमवार का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि करेगा, जिसके कारण आप किसी से भी नहीं डरेंगे और सभी से बात शेयर करें और अपनी बात सभी के सामने रखेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को भी आज मन मुताबिक लाभ मिलेगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आज उन्हें अपने किसी मित्र के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...