1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. आज नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, साथ ही 16 मंत्री भी…

आज नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, साथ ही 16 मंत्री भी…

Today Nitish Kumar Will Take Oath As Chief Minister Along With 16 Ministers

By आराधना शर्मा 
Updated Date

पटना:  बिहार के मुख्यमंत्री पद की आज नीतीश कुमार शपथ लेने वाले हैं। खबरों के अनुसार बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाने वाले हैं। वहीं नीतीश के साथ और कौन कौन से मंत्री शपथ लेने वाले हैं यह अबतक कन्फर्म नहीं हो पाया है।

पढ़ें :- चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश को ठहराया जिम्मेदार

इसके अलावा बीजेपी अपने कोटे से डिप्टी सीएम किसे बनाएगी इस बारे में भी कुछ तय नहीं है। वैसे डिप्टी सीएम पद के लिए बीजेपी की ओर से बीजेपी विधायक दल के नेता तार किशोर प्रसाद और उपनेता मंजू देवी का नाम आगे चल रहा है।

आपको बता दें कि नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल हो सकते हैं। वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी कार्यक्रम में शामिल होने पटना जाएंगे। सूत्रों का कहना है जदयू से नीतीश कुमार के अलावा बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, विजय चौधरी, श्रवण कुमार और लेसी सिंह मंत्री बन सकते हैं। वहीं बीजेपी की तरफ से तार किशोर प्रसाद, मंजू देवी, नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार और मंगल पांडेय मंत्री बन सकते हैं।

ये 16 मंत्री लेंगे शपथ

इसके अलावा HAM की ओर से संतोष मांझी और वीआईपी की ओर से खुद पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी मंत्री बन सकते हैं। खबर है कि आज करीब 16 मंत्री शपथ ले सकते हैं और इनमें 7 BJP, 7 JDU, 1 HAM और 1 VIP के कोटे से मंत्री बन सकते हैं। एक वेबसाइट से बातचीत में रेणु देवी ने कहा कि ‘पार्टी की ओर से जो जिम्मेदारी मिली है, उसे निभाऊंगी। पार्टी ने एक कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी है। कार्यकर्ता को जहां लगा देंगे वहां काम करेंगे।’

पढ़ें :- रूपेश हत्याकांडः तेजस्वी बोले-नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा राज्य, दें इस्तीफा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...