1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. आज तीसरे दिन फिर सोने चांदी के भाव मे हुआ बड़ा हेरफेर, जानिए आज का भाव

आज तीसरे दिन फिर सोने चांदी के भाव मे हुआ बड़ा हेरफेर, जानिए आज का भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में सोने के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच घरेलू बाजार में सोने और चांदी दोनों के दाम में हल्का इजाफा दर्ज किया गया है। इस बीच, अमेरिका में राहत पैकेज को लेकर इंतजार और बढ़ गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार ने कहा कि इसके लिए अभी प्रतीक्षा करना पड़ेगा। इससे भी सोने के भाव पर असर पड़ा है।

पढ़ें :- भारतीय रेलवे ने 16 से 24 जनवरी तक 20 से अधिक ट्रेनों को किया रद्द: यहां देखें पूरी लिस्ट

शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोने के भाव 0.26 फीसदी यानी 132 रुपये बढ़ कर 50,414 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए। वहीं सिल्वर के दाम 0.63 प्रतिशत यानी 378 रुपये बढ़ कर 60,550 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए हैं। अहमदाबाद में शुक्रवार सोना हाज़िर 50699 रुपये प्रति दस ग्राम बिका वहीं सोना वायदा 50384 रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से बिका।

सोने चांदी का भाव

वहीं दिल्ली के बाज़ार में गुरुवार को सोना 121 रुपये गिर कर 50,630 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया, वहीं चांदी के दाम 1,277 रुपये गिर कर 60,098 रुपये प्रति किलो पर जा पहुंची। वैश्विक बाजार में सोने की कीमत शुक्रवार को एक महीने के न्यूनतम स्तर पर मंडराता रहा। डॉलर की मजबूती के कारण यह स्थिति आई है। अमेरिकी राहत पैकेज में देरी की वजह से भी सोने के भाव में गिरावट आई है।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने कहा, स्टार्टअप बनेंगे नए भारत की रीढ़: 16 जनवरी को घोषित किया गया राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...