1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. आज तीसरे दिन फिर सोने चांदी के भाव मे हुआ बड़ा हेरफेर, जानिए आज का भाव

आज तीसरे दिन फिर सोने चांदी के भाव मे हुआ बड़ा हेरफेर, जानिए आज का भाव

Today On The Third Day There Was A Big Manipulation In The Price Of Gold And Silver Know Todays Price

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में सोने के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच घरेलू बाजार में सोने और चांदी दोनों के दाम में हल्का इजाफा दर्ज किया गया है। इस बीच, अमेरिका में राहत पैकेज को लेकर इंतजार और बढ़ गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार ने कहा कि इसके लिए अभी प्रतीक्षा करना पड़ेगा। इससे भी सोने के भाव पर असर पड़ा है।

पढ़ें :- फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है आज का भाव

शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोने के भाव 0.26 फीसदी यानी 132 रुपये बढ़ कर 50,414 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए। वहीं सिल्वर के दाम 0.63 प्रतिशत यानी 378 रुपये बढ़ कर 60,550 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए हैं। अहमदाबाद में शुक्रवार सोना हाज़िर 50699 रुपये प्रति दस ग्राम बिका वहीं सोना वायदा 50384 रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से बिका।

सोने चांदी का भाव

वहीं दिल्ली के बाज़ार में गुरुवार को सोना 121 रुपये गिर कर 50,630 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया, वहीं चांदी के दाम 1,277 रुपये गिर कर 60,098 रुपये प्रति किलो पर जा पहुंची। वैश्विक बाजार में सोने की कीमत शुक्रवार को एक महीने के न्यूनतम स्तर पर मंडराता रहा। डॉलर की मजबूती के कारण यह स्थिति आई है। अमेरिकी राहत पैकेज में देरी की वजह से भी सोने के भाव में गिरावट आई है।

पढ़ें :- चौथे दिन फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...