1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आज PM मोदी 2 घंटे के दौरे में काशी को देंगे करोड़ों की सौगात, करेंगे 22 योजनाओं का उद्घाटन

आज PM मोदी 2 घंटे के दौरे में काशी को देंगे करोड़ों की सौगात, करेंगे 22 योजनाओं का उद्घाटन

आज पीएम मोदी वाराणसी में कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही पीएम यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क (UP State Industrial Development Authority Food Park) में बानस डेयरी संकल्प की नींव रखेंगे। पीएम 22 योजनाओं का उद्घाटन (PM 22 Schemes Inaugurated) और नींव रखेंगे, जिसकी कुल लागत 870 करोड़ रुपए है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

वाराणसी: आज पीएम मोदी वाराणसी में कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही पीएम यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क (UP State Industrial Development Authority Food Park) में बानस डेयरी संकल्प की नींव रखेंगे। पीएम 22 योजनाओं का उद्घाटन (PM 22 Schemes Inaugurated) और नींव रखेंगे, जिसकी कुल लागत 870 करोड़ रुपए है।

पढ़ें :- UP MLC Election 2023 Result Live : यूपी में एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी, पांचों सीट पर BJP आगे

आपको बता दें,  डेयरी का निर्माण 30 एकड़ की जमीन पर किया जाएगा, जिसमे तकरीबन 475 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। यहां पर पांच लाख लीटर दूध हर रोज प्रोसेस किया जाएगा। इसके साथ ही पीएम 1.7 लाख दूध उत्पादन कने वालों के बैंक खात में सीधे 35 करोड़ रुपए ट्रांसफर (35 crore transfer) करेंगे जो लोग बानस डेयरी (Banas Dairy) से जुड़े हैं। दुग्ध उत्पाद के लिए एक खास वेबसाइट और लोगों को भी पीएम मोदी लॉन्च (PM Modi launch) करेंगे। जिससे दूध की गुणवत्ता की परख होगी।

पीएम मोदी स्वास्थ्य से जुड़े प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे जिसमे डॉक्टर-नर्स के लिए हॉस्टल शामिल हैं। साथ ही 130 करोड़ रुपए की लागत का शेल्टर होम भी महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर में बनाया जाएगा। 50 आयुष अस्पतालों का भी उद्घाटन किया जाएगा। 49 करोड़ रुपए की लागत के सरकारी होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज का भी नींव रखी जाएगी। पीएम प्रयागराज और भदोही के लिए दो सड़कों की भी नींव रखेंगे जिससे कनेक्टिविटी बेहतर होगी। गुरू रविदास जी मंदिर से जुड़े दो प्रोजेक्ट के पहले चरण का उद्घाटन किया जाएगा। बता दें कि पीएम मोदी 28 दिसंबर को कानपुर आईआईटी क दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...