1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आज फिर उठा गांधी परिवार की SPG सुरक्षा का मामला, कांग्रेस बोली-बहाल हो सुरक्षा

आज फिर उठा गांधी परिवार की SPG सुरक्षा का मामला, कांग्रेस बोली-बहाल हो सुरक्षा

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के मसले पर रिपोर्ट पेश करेंगे। वहीं, इसको लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी द्वारा हंगामे के असार हैं। इसके साथ ही शहरी मामलों से जुड़ी संसदीय कमेटी प्रदूषण पर चर्चा होगी।

वहीं, गांधी परिवार के सदस्यों की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के मुद्दे को कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने राज्यसभा में फिर उठाया। कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि नेताओं की सुरक्षा का मुद्दा पक्षपात और राजनीति से ऊपर है। वहीं, आनंद शर्मा के बयान पर बीजेपी सांसद जेपी नड्डा ने कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा यह फैसला किया गया है।

खतरे का आकलन करने के बाद ही यह निर्णय हुआ है। इसके साथ ही सुब्रमण्यम स्वामी ने जवाब देते हुए कहा कि गृह मंत्रालय लगातार खतरे का आकलन करता है। यह उसी आधार पर हुआ। यूपीए सरकार के समय भी कई नेताओं की सुरक्षा कम की गई थी।

इसके साथ ही प्रदूषण पर चर्चा के दौरान सदन का समय पूरा होने के कारण केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सदस्यों के सवालों का जवाब नहीं दे सके थे। आज उनके जवाब देने की संभावना है। भाजपा और कांग्रेस प्रदूषण का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...