1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. आज गणेशजी की कृपा से इन 7 राशि वालों का होगा भाग्योदय, आय में वृद्धि होगी

आज गणेशजी की कृपा से इन 7 राशि वालों का होगा भाग्योदय, आय में वृद्धि होगी

Today With The Blessings Of Ganesha These 7 Zodiac Signs Will Be Fortunate Income Will Increase

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: हम आपको बुधवार 14 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए

पढ़ें :- 29 अक्टूबर का राशिफल: आज का दिन ये दो राशि के जातकों के लिए है बेहद शुभ, इस राशि के जातक रहें सावधान

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
आज आपकी चुप्पी को गलत समझा जाएगा और उस पर सवाल खड़े किये जायेंगे। आपकी मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। गलतफहमियां दूर होंगी। आज ऑफिस में किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है और इस मौके का फायदा उठाने के सिलसिले में आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। बिना पूछे किसी को अपनी राय न दें। अपने जिद्दी रवैये के चलते लोग आपसे दूर होंगे। व्यापारिक गतिविधि कमजोर रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :
आज आप अपने उतावलेपन पर नियंत्रण रखें। घर में अपनों की चिंता रहेंगी तो उसका असर आपकी मानसिकता पर पड़ सकता है जिसके चलते लोगों से विचार ना मिलें। आपके संबंधों में वैचारिक मतभेद उभर सकते हैं और कुछ न कुछ अलगाव की स्थिति उभरकर सामने आ सकती है। आज किसी काम की योजनाओं के तहत आगे बढ़ने का सही दिन है। आज अधूरे सपनों को पूरा कर पाएंगे। व्यापार में नए कदम खुशियां लेकर आएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
बेहतर होगा कि आप किसी को अपने खिलाफ राय बनाने का मौका ना दें। आपको चाहिए कि आप कुछ मामलों में जरूरत से ज्यादा जिद न करें तो अच्छा होगा। अतीत की बातों में अपना समय न व्यर्थ करें। गैर कानूनी कामों से पैसा कमाने की न सोचें वरना फंस सकते हैं। बेकार के कामों में भी आज का दिन खराब हो सकता है। आज पारिवारिक जिम्मेदारी का पूर्ण ध्यान रखें। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करें। यात्रा लाभकारी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास और सकारात्मक ऊर्जाओं से भरा रहेगा। आपके सभी रुके हुए कार्यों में गति आएगी। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा। कारोबार के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। पैसा कमाने का प्रयास में सफलता मिल सकती है। आज खर्चों में कटौती करने के काफी मौके मिलेंगे। अपने प्रयासों में सफलता पाने के लिए आपको मेहनत के साथ-साथ अपनी बुद्धि से भी काम लेना होगा।

पढ़ें :- श्री गणेश और महालक्ष्मी की कृपा से इन 7 राशियों की बदलेगी तकदीर, आर्थिक तंगी से मिलेगा निजात

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
आज आलस्य की अधिकता रहेगी। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद रहेंगे। आज मकान व जमीन संबंधी कार्य बनेंगे। संतान पर अनावश्यक रोक न लगाएं। स्‍थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यभाव में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि होगी। अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद जरुरी है आप थोड़ा अधिक सो सकते हैं। परिवार में सुखद वातावरण बना रहेगा, लेकिन शाम तक कोई विवाद उभर सकता है इसलिए आज आप थोडा सतर्क रहिये।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :
पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। वैवाहिक जीवन के कुछ अनबन हो सकती है। परिवार के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्चों में वृद्धि होगी। आपकी लव लाइफ की बात करें तो आज का दिन काफी चुनौतीपूर्ण है। आज अपने उत्तरदायित्व और शासक वर्ग के साथ के सम्बन्ध का भी ख्याल रखना होगा। आज आपका मन बाहर घूमने का करेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
आज बच्चों के साथ काफी अच्छा टाइम बीतेगा। आपका शुभ समय शुरू हो रहा है। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बनेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी में मिल सकती है। कोई पार्ट-टाइम कार्य आप व्यक्तियों को मिल सकता है। आज परिवार में बच्चों को मनचाही चीजें देंगे जिससे आपका रिश्ता बच्चों से काफी मजबूत होगा। आज आपके यात्रा के योग हैं। अचानक हानि हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
वृश्चिक राशि वालों को आज नौकरी के लिए साक्षात्‍कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। लेकिन किसी दूसरे स्‍थान पर जाना पड़ सकता है। आपके पास दो विकल्प हैं, पीछे हटना या सामना करना। फिर वही करें जो आपकी ऊर्जा को बेहतर बनाता है। वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। वस्तुएं संभालकर रखें। घर में तनाव रह सकता है। गरीबों में दान करने से आपको सुख सौभाग्य प्राप्त होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
आज लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों को नया रूप देने के लिए अच्छा मौका है। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्‍ता का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। बहन का प्यार मिलेगा। बकाया वसूली होगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। रोजगार मिलेगा। आज आपके वैवाहिक जीवन में प्रगाढ़ता आयेगी साथ ही अविवाहित लोगों को विवाह के लिए थोडा इंतजार करना पड़ सकता है।

पढ़ें :- 28 अक्टूबर का राशिफल: कन्या राशि के जातकों को नौकरी में मिल सकती है तरक्की, जाने बाकी राशियों का हाल

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
निजी संबंधों में आज कोई फैसला लेना होगा। सकारात्मक रहें, परेशानी जल्दी दूर हो जाएगी। छोटे से प्रवास का आयोजन आप कर पाएंगे। मानसिक कठिनाइयां बढ़ेंगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। किसी करीबी से सलाह लेकर काम करना बेहतर रहेगा। आपके चेहरे पर खुशी छा जाएगी। शांति की खोज में आप आध्यात्मिकता की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
आज आप दूसरों के मामलों में दखल ना दें। रहन-सहन कष्‍टदायी रहेगा। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। सुस्‍वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। संतान को कष्‍ट होगा। जिंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएँ। कार्यों में निर्धारित सफलता प्राप्त कर सकेंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी। मान-सम्मान मिलेगा। थोड़े प्रयास से अधिक लाभ होगा। नेत्र पीड़ा रह सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। संतान सुख में वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :
आज छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें के लिए अधीर होंगे। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संतुलित रहें। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में नई खुशियां मिलने के योग बन रहे हैं। प्रेम जीवन में परेशानियां बढ़े इससे अच्छा है कि आप कुछ समय के लिए चुप्पी ही साध लें। आज अच्छे समय का लाभ उठाते हुए आप अपना सारा काम आज पूरा कर लें आपके लिये अच्छा होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...