1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympic 2020: टोक्यो में ओलंपिक टार्च रिले पर रोक, घातक कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए लिया गया फैसला

Tokyo Olympic 2020: टोक्यो में ओलंपिक टार्च रिले पर रोक, घातक कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए लिया गया फैसला

खेलों का महाकुंभ ओलंपिक जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से होने जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी के बीच ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर कई सारे सवाल भी हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: खेलों का महाकुंभ ओलंपिक जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से होने जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी के बीच ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर कई सारे सवाल भी हैं। घातक कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए टोक्यो में सार्वजनिक स्थानों पर ओलंपिक टार्च रिले को समाप्त कर दिया गया है।बीते कुछ दिनों से टोक्यो में लगातार कोरोना के मामले बढ़े हैं।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह फैसला ऐसे वक्त लिया गया है जब टोक्यो ओलंपिक कि शुरूआत होने में 2 हफ्ते का वक्त बचा है। यह आयोजन इस हफ्ते शुक्रवार से शुरू होंगे। इतना ही नहीं जापान के लोग घर बैठे इस कार्यक्रम का टेलीकास्ट देख पाएंगे।

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020: खेल गांव में कोरोना का बढ़ा खतरा, टोक्यो पहुंचे दो और एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए

यह पहला मौका नहीं है जब ओलंपिक टार्च रिले कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित हुई है। मार्च में भी ओलंपिक टार्च रिले का सफर बाधित रहा। मार्च में भी सार्वजनिक सड़कों पर ओलंपिक टार्च रिले पर रोक लगा दी गई थी।

टोक्यो ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं को अभी ये फैसला लेना बाकी है कि वह कितने स्थानीय दर्शकों को खेलों के दौरान मैदान में प्रवेश देने की इजाजत देंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...