1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. TOKYO OLYMPIC: टोक्यो से आई एक और अच्छी खबर, इस महिला खिलाड़ी ने जगाई एक और पदक की आस

TOKYO OLYMPIC: टोक्यो से आई एक और अच्छी खबर, इस महिला खिलाड़ी ने जगाई एक और पदक की आस

टोक्यो ओलंपिक्स के आठवें दिन भले ही अतनु दास और अमित पंघाल के मैचों से निराशा हाथ लगी हो। लेकिन डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर ने इतिहास रच दिया है। अपने शानदार खेल से कमलप्रीत कौर डिस्कस थ्रो के फाइनल में पहुंच गई हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

TOKYO OLYMPIC: टोक्यो ओलंपिक्स(Tokyo Olympic) के आठवें दिन भले ही अतनु दास और अमित पंघाल के मैचों से निराशा हाथ लगी हो। लेकिन डिस्कस थ्रो(Discus Throw) में कमलप्रीत कौर ने इतिहास रच दिया है। अपने शानदार खेल से कमलप्रीत कौर डिस्कस थ्रो के फाइनल में पहुंच गई हैं। जहां पर उनसे मेडल की उम्मीद बंध गई है। शनिवार को अपने मुकाबले के तीसरे प्रयास में कमलप्रीत ने 64 मीटर का स्कोर करके इस इवेंट में मेडल के लिए तगड़ी दावेदारी पेश कर दी है।

पढ़ें :- Tokyo Olympic Breaking: कांस्य पदक जीत भारत का सर गर्व से ऊंचा करने वाली पीवी सिंधु वापस स्वदेश लौटीं
Jai Ho India App Panchang

इस इवेंट में अब तक कमलप्रीत का बेस्ट प्रदर्शन 66.59 का है। ऐसा कहा जा रहा है कि अगर कमलप्रीत फाइनल में इसी प्रदर्शन को दोहरा देती हैं तो उनका टोक्यो ओलंपिक में मेडल(Medal) पक्का हो सकता है। शनिवार को जीतकर फाइनल में पहुंची कमलप्रीत का अगला मुकाबला अब दो अगस्त को होगा। कमलप्रीत का ये मुकाबला इसलिए और भी ज़्यादा अहम है क्योंकि अगर कमलप्रीत डिस्कस थ्रो के फाइनल में मेडल लाती हैं तो वो एथलेटिक्स(Atheletics) में मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला बन जाएंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...