1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympics 2020: खेल गांव में कोरोना का बढ़ा खतरा, टोक्यो पहुंचे दो और एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए

Tokyo Olympics 2020: खेल गांव में कोरोना का बढ़ा खतरा, टोक्यो पहुंचे दो और एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए

टोक्यो ओलिंपिक के खेल गांव में कोरोना का खतरा मड़राने लगा है। ओलिंपिक में शिरकत करने टोक्यो पहुंचे दो और एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: टोक्यो ओलिंपिक के खेल गांव में कोरोना का खतरा मड़राने लगा है। ओलिंपिक में शिरकत करने टोक्यो पहुंचे दो और एथलीट (athlete) कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाए गए हैं। रविवार को ओलिंपिंक गांव से जुड़े अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की। एक दिन पहले ही खेल गांव (sports village) में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। ऐसे में अब दो और एथलीटों में कोरोना केस मिलने से कोरोना का खतरा बढ़ गया है।

पढ़ें :- Tokyo Olympics: भारत का सपना टूटा, महिला हॉकी टीम 2-1 से अर्जेंटीना से हारी

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) का आयोजन पिछले साल ही होना था। लेकिन कोरोना के बढ़े खतरे के चलते इसे एक साल के लिए टाला गया था। उम्मीद थी कि इन एक सालों में सब बेहतर हो जाएगा। लेकिन हालात अब भी वैसे ही हैं। दुनिया पर कोरोना संकट अब भी बरकरार है। जापान भी इस खतरे से बचा नहीं है। लेकिन, कोरोना की चुनौतियों के बावजूद आयोजक इस बार खेलों का आयोजन करा रहे हैं। ओलिंपिक के खेल गांव में इसके लिए 6700 एथलीटों के रहने के की व्यवस्था की गई है।

टोक्यो ओलिंपिक में खेलों का आयोजन बिना दर्शकों के होगा। स्टेडियम खली रहेंगे। आयोजको ने ऐसा इसलिए किया है कि कोरोना के संक्रमण न हो।

शनिवार को इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने जापान के लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने की अपील भी की है। इससे पहले टोक्यो ओलिंपिक की अध्यक्ष सिको हाशिमोटो ने कहा, ‘हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना को फैलने से रोका जा सके। हम जो कुछ कर सकते हैं वह सब कर रहे हैं। अगर कोरोना विस्फोट होता है तो हमें उसे रोकने के लिए अपने प्लान के साथ तैयार रहना होगा।’

टोक्यो में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। टोक्यो के लोग लगातार इन खेलों के आयोजन का विरोध कर रहे हैं। कई जानकारों ने कोरोना के बीच खेलों के आयोजन को जोखिम भरा बताया है।

पढ़ें :- ढोल नगाड़े के साथ भारत में हुआ PV Sindhu का स्वागत, कहा- अब PM modi के साथ Ice Cream खाएंगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...