1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympics 2020 : महिला हॉकी टीम के हेड कोच शोर्ड मारिन का इस्तीफा, कही ये बड़ी बात

Tokyo Olympics 2020 : महिला हॉकी टीम के हेड कोच शोर्ड मारिन का इस्तीफा, कही ये बड़ी बात

भारतीय महिला हॉकी टीम (Women's hockey team) के मुख्य कोच शोर्ड मारिन (Head Coach Shored Marin) ने शुक्रवार को इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020)में भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक के लिए खेले गए मुकाबले में आज ही हार गया है।शोर्ड मारिन के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। उनके कोचिंग निर्देशन में भारतीय महिला हॉकी पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइऩल (Semi Final) तक पहुंचने में सफल रही। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम (Women’s hockey team) के मुख्य कोच शोर्ड मारिन (Head Coach Shored Marin) ने शुक्रवार को इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020)में भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच कांस्य पदक के लिए खेले गए मुकाबले में आज ही हार गया है। शोर्ड मारिन के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। उनके कोचिंग निर्देशन में भारतीय महिला हॉकी पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइऩल (Semi Final) तक पहुंचने में सफल रही। इस हार के टीम इंडिया को छोड़ने का फैसला कर लिया है। सेमीफाइनल में मुकाबले में हार के बाद कहा कि यह उनका भारत के साथ आखिरी टूर्नामेंट था।

पढ़ें :- Video Viral : गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने इस सेलेब्स को किया प्रपोज, मिला ये जबाव

भारतीय महिला हॉकी टीम का पहला ओलंपिक पदक जीतने का सपना टूट गया है, जब ब्रिटेन ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के रोमांचक मुकाबले में उसे 4-3 से हरा दिया। भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही सफलता के नये मानदंडों को छू लिया था।

कांस्य पदक जीतने के करीब भी पहुंची, लेकिन रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता दुनिया की चौथे नंबर की ब्रिटिश टीम ने उसके साथ करोड़ों भारतीयों का भी दिल तोड़ दिया। इससे एक दिन पहले ही भारतीय पुरूष टीम ने जर्मनी को 5-4 से हरााकर 41 साल बाद कांस्य पदक जीता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...