1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympic: देश की ये दो बेटियां जो नहीं लगा पाईं मेडल पर निशाना, पिस्टल में आई तकनीकी खराबी बनी राह में रोड़ा

Tokyo Olympic: देश की ये दो बेटियां जो नहीं लगा पाईं मेडल पर निशाना, पिस्टल में आई तकनीकी खराबी बनी राह में रोड़ा

टोक्यो में चल रहे खेल के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक में कल भारत की एक बेटी मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में रजत पदक जीत भारत का सर गर्व से ऊंचा कर दिया। इस बीच कल तक खुशी मना रहे देश को गम का सामना तब करना पड़ा जब देश की दो बेटियां एयर पिस्टल की प्रतिस्पर्धा में हार कर के बाहर हो गईं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। टोक्यो में चल रहे खेल के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympics) में कल भारत की एक बेटी मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में रजत पदक जीत भारत का सर गर्व से ऊंचा कर दिया। इस बीच कल तक खुशी मना रहे देश को गम का सामना तब करना पड़ा जब देश की दो बेटियां एयर पिस्टल की प्रतिस्पर्धा(Air Pistol Competition) में हार कर के बाहर हो गईं। रविवार 25 जुलाई को हुए इस मुकाबले में फाइनल में जगह बनाने के लिए टॉप आठ में जगह बनानी थी।

पढ़ें :- Yogi Government ने पेश किया 7,301 करोड़ का अनुपूरक बजट, जानें इसकी बड़ी बातें
Jai Ho India App Panchang

लेकिन भारत को पदक ना पाने का झटका तब लगा जब मनु भाकर और यस्विनी सिंह देसवाल( Manu Bhaker and Yaswini Singh Deswal) महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जगह नहीं बना पाईं। मनु 12वें तथा यस्विनी 13वें स्थान पर ही रह गईं। एक समय ऐसा लगा की मनु टॉप आठ में जगह बना लेंगी। लेकिन ऐन मौके पर उनको उनकी पिस्टल ने धोखा दे दिया। और पिस्टल में आई तकनीकी खराबी(Technical Fault) की वजह से वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं।

मनु दुनिया की दूसरे नंबर की निशाने बाज हैं जबकि देसवाल दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हैं। मनु ने जहां 575 अंक अर्जित किये वही देसवाल मात्र 574 अंक ही प्राप्त कर पाईं। क्वालिफिकेशन राउंड(Qualification Round) में शीर्ष पर रही चाइना की जियान राशिंग(Gian Rashing) ने 587 अंक प्राप्त किया। और उन्होंने अगले मुकाबले के लिए फाइनल राउंड में प्रवेश कर लिया। रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता रही ग्रीस की आनाकोराकाकी(Anakorakaki) ने 585 अंक के साथ दूसरे तथा 582 अंक के साथ रुस की विटालिना बटसरसकिना(Vitalina Butsarskina) तीसरे स्थान पर जगह बनाने में कामयाब हुई।

 

 

पढ़ें :- Tokyo Olympics खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, नीरज चोपड़ा को खिलाया चूरमा और सिंधु के साथ खाई आइसक्रीम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...