1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, 41 साल बाद ओलंपिक में पदक मिला

Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, 41 साल बाद ओलंपिक में पदक मिला

भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने 41 साल बाद ओलंपिक मेडल (olympic medal) जीतकर इतिहास रचा है। इससे पहले भारत में ओलंपिक मेडल (olympic medals in india) 1980 में आया था। भारती हॉकी टीम (Indian hockey team) ने जर्मन को 5-3 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने 41 साल बाद ओलंपिक मेडल (olympic medal) जीतकर इतिहास रचा है। इससे पहले भारत में ओलंपिक मेडल (olympic medals in india) 1980 में आया था। भारती हॉकी टीम (Indian hockey team) ने जर्मन को 5-3 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया है।

पढ़ें :- 2022 Commonwealth Games: बर्मिंघम में होने वाले खेलों से भारतीय हॉकी टीम ने अपना नाम लिया वापस, जानिए कारण

बता दें कि, पहले क्वार्टर में 0-1 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम (Indian team) ने जोरदार तरीके से वापसी की और दूसरे क्वार्टर में स्कोर 3-3 हो गया था। वहीं, तीसरे क्वार्टर में भारती हॉकी टीम ने जर्मनी के खिलाफ जबरजस्त प्रदर्शन करते हुए स्कोर 5-3 कर दिया।

पढ़ें :- Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा के भव्य स्वागत की तैयारी, सोमवार शाम पांच बजे पहुंचेंगे इंडिया, हॉकी टीम भी होगी साथ

हालांकि, बाद में जर्मनी (jarmanee) ने एक गोल और दाग दिया,​ जिसके कारण स्कोर 4-5 हो गया। वहीं, आखिरी के तीन मिनट में भारत ने एक और पेनाल्टी कॉर्नर जर्मनी को दिया। श्रीजेश और भारतीय डिफेंडर्स ने जर्मनी को इस मौके का फायदा नहीं उठाने दिया। भारत को सेमीफाइनल में बेल्जियम (Belgium) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जबकि जर्मनी (jarmanee) को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...