1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. Tokyo Olympic: गोल्ड मेडलिस्ट ​नीरज पर कुबेर भी हुए मेहरबान, ढेर सारे प्यार के साथ खूब सारा इनाम भी मिल रहा

Tokyo Olympic: गोल्ड मेडलिस्ट ​नीरज पर कुबेर भी हुए मेहरबान, ढेर सारे प्यार के साथ खूब सारा इनाम भी मिल रहा

टोक्यो में चल रहे ओलंपिक में जब से भारत के एथलीट नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो में स्वर्ण पदक जीता है। पूरा देश खुशी से झूम उठा है। नीरज को देश के प्रधानमंत्री,राष्ट्रपति के साथ साथ समुच्चय देश बधाई दे रहा है। इस बीच नीरज पर कुबेर भी मेहरबान हो गये हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Tokyo Olympic: टोक्यो में चल रहे ओलंपिक में जब से भारत के एथलीट नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो में स्वर्ण पदक जीता है। पूरा देश खुशी से झूम उठा है। नीरज को देश के प्रधानमंत्री,राष्ट्रपति के साथ साथ समुच्चय देश बधाई दे रहा है। इस बीच नीरज पर कुबेर भी मेहरबान हो गये हैं। नीरज को खूब सारा प्यार के साथ साथ भारत के सरकारों की तरफ से ढ़ेर सारा ईनाम भी मिल रहा है। ईनाम की पूरी सूची नीचे दी गई है।

पढ़ें :- Viral Video : राष्ट्रगान के बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पर मधुमक्खी ने बोला हमला,देखें रिऐक्शन

1- टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीते के बाद हरियाणा सरकार ने सबसे पहले नीरज के लिए इनाम की घोषणा की। राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नीरज को 6 करोड़ रूपये पुरस्कार के रूप मे देने का एलान किया। इसके अलावा उन्हें क्लास 1 की नौकरी से भी नवाजा जाएगा।

2- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी नीरज की स्वर्णिम सफलता से बेहद खुश हुए और उन्होंने उऩकी जीत का जश्न भी मनाया। उनके मुताबिक नीरज का पंजाब से गहरा नाता है और उनके गोल्ड मेडल जीतने पर पूरे पंजाब को गर्व है। सीएम अमरिंदर सिंह ने नीरज को 2 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने का एलान किया।

3- देश के नाम Tokyo Olympic 2020 में पहला गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को लोग उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दे रहे हैं। उनके इस कारनामे ने ओलंपिक पदक के लिए भारत के 121 साल पुराने इंतजार को खत्म कर दिया है। इसी बीच देश के जानें मानें उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को उपहार में अपनी अपकमिंग प्रीमियम एसयूवी महिंद्रा XUV700 को देने की घोषणा की है।

4- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम ने नीरज को 1 करोड़ रुपये देने के साथ-साथ एक और खास ऐलान भी किया है। सीएसके नीरज के सम्मान में कुछ ऐसा करने जा रही है, जिसके लिए फैन्स ने इस फ्रेंचाइजी टीम की जमकर तारीफ की है।

पढ़ें :- जानें किस टीम के हेड कोच बनेंगे क्रिस गेल, सोशल मीडिया पर खुद किया ऐलान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...