1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Tokyo Olympics: योगी सरकार टोक्यो ओलंपिक विजेताओं को करेगी सम्मानित, जानिए किस खिलाड़ी को मिलेंगे कितने रुपये

Tokyo Olympics: योगी सरकार टोक्यो ओलंपिक विजेताओं को करेगी सम्मानित, जानिए किस खिलाड़ी को मिलेंगे कितने रुपये

Tokyo Olympics: टोक्यों ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों (Indian players) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। एक गोल्ड सहित सात मेडल इस बार भारत (India) की झोली में आया। ओलंपिक (Tokyo Olympics) के खिलाड़ियोें हर जगह भव्य स्वागत किया जा रहा है। इसी क्रम में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित करेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। Tokyo Olympics: टोक्यों ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों (Indian players) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। एक गोल्ड सहित सात मेडल इस बार भारत (India) की झोली में आया। ओलंपिक (Tokyo Olympics) के खिलाड़ियोें हर जगह भव्य स्वागत किया जा रहा है। इसी क्रम में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित करेगी।

पढ़ें :- सपा विधायक नाहिद हसन को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

खिलाड़ियों का सम्मान के साथ ही उन पर धन वर्षा भी होगी। टेक्यो ओ​लंपिक (Tokyo Olympics) के खिलाड़ियों के सम्मान के लिए योगी सरकार ने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 19 अगस्त को भव्य समारोह आयोजित किया गया है।

समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा, रजत जीतने वाले रवि कुमार दहिया, मीराबाई चानू समेत सभी पदक विजेताओं को सम्मानित कर नकद राशि भी देंगे। इसके साथ ही 41 साल बाद कांस्य जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम और चौथा स्थान हासिल करने वाली महिला टीम को भी सम्मानित करेंगे।

प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी (Principal Secretary Sports Kalpana Awasthi) ने बताया कि यूपी से प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि के रूप में 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी (Avnish Kumar Awasthi) व प्रमुख सचिव खेल ने गुरुवारको तैयारियों का जायजा भी लिया। बता दें कि, स्वर्ण पदक जीतने वाले को योगी सरकार 2 करोड़ रुपये देगी।

वहीं कांस्य पदक सिल्वर पदक जीतने वाले को 1.5 करोड़ और कांस्य पदक जीतने वाले को एक करोड़ रुपये देगी। इसके साथ ही कांस्य पदक जीतने वाले पुरूष हॉकी खिलाड़ियों को एक एक करोड़ रुपये देगी। वहीं, महिला हॉकी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये दिए जाएंगे। पुरुष हॉकी टीम के चीफ कोच को 25 लाख, 10-10 लाख रुपये प्रति स्टाफ को दिया जाएगा। पहलवान दीपक पूनिया और गोल्फर अदिति अशोक को भी 50-50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

पढ़ें :- योगी जी के सपने को पलीता लगाते विधायक, 'जल जीवन मिशन' में काम कर रही कंपनी से मांग रहे रंगदारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...