नौतनवा टोल टैक्स पर धरना प्रदर्शन देख कर बैकफुट पर टोल व्यवस्थापक,टैक्स मुक्त

IMG-20190625-WA0025

महराजगंज:: नौतनवा के छपवा स्थित टोल प्लाजा द्वारा स्थानीय निवासियों से जबरन वसूले जा रहे टोल टैक्स का मुद्दा गरमाता जा रहा है ।

Toll Administrator On Backfatt By Seeing Nautanwa Toll Tax On Hold :

इस मुद्दे पर बिगत एक सप्ताह पूर्व दिनाँक 18 जून को नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने टोल टैक्स अधिकारी को संबोधित एक पत्र टोल प्लाजा मैनेजर बृजेश यादव को सौंपा गया था ।

जिसमे स्थानीय निवासियों व स्कूली वाहनों को टोल टैक्स से मुक्त रखने का अनुरोध किया गया था । उसके बाद टोल मैनेजर ने दो दिन की मोहलत मांगते हुए समस्याओं के निराकरण करने का आश्वाशन दिया ।

परन्तु एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी जिम्मेदारों द्वारा इस पर कोई विचार नही किया गया उल्टे स्थानीय निवासियों से जबरन लाठी डण्डे के बल पर अवैध वसूली करने लगे ।

जिसको देखते हुए श्री खान ने आज अपने समर्थको व सभासद गणो को लेकर टोल प्लाजा पहुचे और अपना धरना प्रदर्शन शुरू कर दिए जिसे देखते हुए टोल मैनेजर ने श्री खान को बताया कि चेयरमैन साहब द्वारा दिये गए पत्रको पर विचार करने के बाद प्लाजा से 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्थानीय निवासियों के निजी वाहनों को इस टैक्स से मुक्त रखा जाता है परन्तु कामर्शियल वाहनों पर पूर्व की भांति टैक्स लगेगा।

इस अवसर पर श्री खान ने टोल मैनेजर श्री यादव को बधाई देते हुए कहा कि “आपने जन भावनाओ का ख्याल रखते हुए जो निर्णय लिया है उसके लिए हम पूरे नगर पालिका की तरफ से आपको बधाई देते है और यह जीत पूरे जनमानस की जीत है,अब स्थानीय निवासियों का आर्थिक शोषण नही होने पायेगा ।

इस अवसर पर धीरेन्द्र सागर चौरसिया,शाहनवाज खान, बृजेश मणि त्रिपाठी, संजय पाठक,अजय दूबे,प्रामोद पाठक,खुर्शेद आलम,रामनारायन गौतम,अशोक कुमार,अमित यादव, धर्मात्मा जायसवाल, पप्पू जायसवाल,सरदार परमजीत सिंह,राजकुमार गौड़,गुड्डू अन्सारी,विकास मोदनवाल, रोहित कुमार,वीरेन्द्र शर्मा,कमाल अहमद,हरिनारायण,मो.कुरैश,अनिल पटवा,राजकुमार अग्रहारी,राधेश्याम मौर्य, संजय मौर्या,अनुज राय,विवेक शुक्ला,राजू अग्रहारी आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगंज:: नौतनवा के छपवा स्थित टोल प्लाजा द्वारा स्थानीय निवासियों से जबरन वसूले जा रहे टोल टैक्स का मुद्दा गरमाता जा रहा है । इस मुद्दे पर बिगत एक सप्ताह पूर्व दिनाँक 18 जून को नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने टोल टैक्स अधिकारी को संबोधित एक पत्र टोल प्लाजा मैनेजर बृजेश यादव को सौंपा गया था । जिसमे स्थानीय निवासियों व स्कूली वाहनों को टोल टैक्स से मुक्त रखने का अनुरोध किया गया था । उसके बाद टोल मैनेजर ने दो दिन की मोहलत मांगते हुए समस्याओं के निराकरण करने का आश्वाशन दिया । परन्तु एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी जिम्मेदारों द्वारा इस पर कोई विचार नही किया गया उल्टे स्थानीय निवासियों से जबरन लाठी डण्डे के बल पर अवैध वसूली करने लगे । जिसको देखते हुए श्री खान ने आज अपने समर्थको व सभासद गणो को लेकर टोल प्लाजा पहुचे और अपना धरना प्रदर्शन शुरू कर दिए जिसे देखते हुए टोल मैनेजर ने श्री खान को बताया कि चेयरमैन साहब द्वारा दिये गए पत्रको पर विचार करने के बाद प्लाजा से 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्थानीय निवासियों के निजी वाहनों को इस टैक्स से मुक्त रखा जाता है परन्तु कामर्शियल वाहनों पर पूर्व की भांति टैक्स लगेगा। इस अवसर पर श्री खान ने टोल मैनेजर श्री यादव को बधाई देते हुए कहा कि "आपने जन भावनाओ का ख्याल रखते हुए जो निर्णय लिया है उसके लिए हम पूरे नगर पालिका की तरफ से आपको बधाई देते है और यह जीत पूरे जनमानस की जीत है,अब स्थानीय निवासियों का आर्थिक शोषण नही होने पायेगा । इस अवसर पर धीरेन्द्र सागर चौरसिया,शाहनवाज खान, बृजेश मणि त्रिपाठी, संजय पाठक,अजय दूबे,प्रामोद पाठक,खुर्शेद आलम,रामनारायन गौतम,अशोक कुमार,अमित यादव, धर्मात्मा जायसवाल, पप्पू जायसवाल,सरदार परमजीत सिंह,राजकुमार गौड़,गुड्डू अन्सारी,विकास मोदनवाल, रोहित कुमार,वीरेन्द्र शर्मा,कमाल अहमद,हरिनारायण,मो.कुरैश,अनिल पटवा,राजकुमार अग्रहारी,राधेश्याम मौर्य, संजय मौर्या,अनुज राय,विवेक शुक्ला,राजू अग्रहारी आदि लोग उपस्थित रहे। रिपोर्ट-विजय चौरसिया