1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी में कल घंटों रह सकती बिजली गुल, जानें क्यों

यूपी में कल घंटों रह सकती बिजली गुल, जानें क्यों

Tomorrow In Up There Can Be Electricity Cut For Hours

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई और जिलों की बिजली व्यवस्था 27 जून को अगर प्रभावित हुई, तो घंटों बिजली संकट बना रह सकता है। उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर प्रदेश भर से तीस हजार से अधिक संविदाकर्मियों ने प्रदर्शन में शिरकत करने का दावा किया है। वहीं, मंगलवार को विधि न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक को कर्मचारी संघ ने ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई। इस पर विधि मंत्री ने पॉवर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक से फोन पर बात करनी चाही, लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

पढ़ें :- Nora Fatehi ने ब्लैक आउटफिट मे किया 'दिलबर' सॉन्ग पर डांस, फैंस हुए दीवाने... VIDEO

दरअसल, कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री देवेंद्र कुमार पांडेय का आरोप है कि कई बार ऊर्जा मंत्री और पॉवर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक को संविदाकर्मियों के हितों को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है। इसके बाद भी टालमटोल का रवैया जारी है। पांडेय के मुताबिक, जो संविदाकर्मी दिन रात विभाग के लिए अपनी जान दे रहे हैं, उसके हितों की अनदेखी की जा रही है। ऐसी ही 12 सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी कार्य से विरक्त होकर लखनऊ स्थित ईको गार्डन में 27 जून को होने वाले धरना-प्रदर्शन में शिरकत करेंगे।

इतना ही नहीं आउट सोर्सिंग के जरिये कार्य कर रहे संविदाकर्मियों के वेतन में घपला रोका जाए, ईपीएफ व ईएसआइ में घोटाला बंद हो, सुरक्षा उपकरण दिए जाए, अफसर सौतेला व्यवहार बंद करें, दुर्घटना में घायल कर्मियों का मुफ्त इलाज मिले और मृतक को बीमा की पूरी राशि व नौकरी दी आदि मांगें शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...