1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. टूलकिट केस: दिल्ली पुलिस ने जूम को भेजी नोटिस, 11 जनवरी को हुई मीटिंग की मांगी जानकारी

टूलकिट केस: दिल्ली पुलिस ने जूम को भेजी नोटिस, 11 जनवरी को हुई मीटिंग की मांगी जानकारी

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर सामने आए टूलकिट को लेकर रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। ऐसे में जहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने दिशा रवि को गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं निकिता जैकब और शांतनु की तलाश जारी है। वहीं, अब पुलिस की ओर से ज़ूम मीटिंग एप को भी नोटिस भेजा गया है। बता दें, जूम पर 11 जनवरी को हुई ऑनलाइन मीटिंग की पूरी जानकारी दिल्ली पुलिस ने मांगी है।

पढ़ें :- Yogi Cabinet : जैव ऊर्जा और एमएसएमई की नई नीति समेत 20 प्रस्तावों पर लगी मुहर

मालूम हो, 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के बाद क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेट थनबर्ग ने ट्विटर पर एक टूलकिट शेयर किया था। हालांकि, बाद में उन्होंने इसे डिलीट भी कर दिया था। मगर अब टूलकिट मामला काफी आगे बढ़ चुका है। ऐसे में टूलकिट साझा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि निकिता और शांतनु की तलाश जारी है। बता दें कि दोनों के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।

पढ़ें :- Uttarakhand News : आफत की बारिश , Video में देखें कैसे हाईवे पर भरभराकर गिरा पहाड़

जानकारी के अनुसार, पेशे से वकील निकिता फिलहाल फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। लोकेशन का पता चलते ही पुलिस निकिता और शांतनु को गिरफ्तार करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निकिता जैकब के घर पर 11 फरवरी को स्पेशल सेल ने तलाशी की थी। यहां मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जांचने के लिए टीम गई थी। इस दौरान पुलिस निकिता से नहीं मिल पाई। हालांकि, पुलिस ने निकिता से दस्तावेज पर हस्ताक्षर कराए थे कि वो जांच में शामिल होंगी। मगर इसके बाद निकिता फरार हो गईं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...