गृहमंत्रालय ने ट्वीट की देश के टॉप टेन थानों की सूची, लखनऊ का गुड़म्बा नंबर तीन पर

lucknow-gudamba-thana

Top Ten Best Police Station In India

लखनऊ। देश के टॉप टेन थानों की सूची गृहमंत्रालय ने ट्वीट कर जारी की है। गृहमंत्रालय के निर्देश पर एक कमिटी का गठन किया गया था। जिसने सर्वे के माध्यम से दस थानों का चयन देश के 15039 थानों में से किया है। इनमें दस हजार थाने ग्रामीण अंचल और पांच हजार थाने शहरी क्षेत्र में है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का गुड़म्बा थाना तीसरे नंबर पर है।

पीड़ितों की सुनवाई, एफआईआर के लिए सीसीटीएनएस (क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम) का इस्तेमाल, थाने के संसाधनों का रखरखाव, सफाई समेत करीब 80 बिन्दुओं पर ये थाने खरे उतरे हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को ग्वालियर में इन सभी थाना प्रभारियों को कप व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

लखनऊ का गुड़म्बा थाना तीसरे स्थान पर-

फरियादियों की सुनवाई, पुलिस के व्यवहार और थाने में साफ सफाई की व्यवस्था के मद्देनजर इस लिस्ट में लखनऊ का गुड़म्बा थाना तीसरे नंबर पर है। शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुड़म्बा थाना प्रभारी राम सूरत सोनकर को ग्वालियर में सम्मानित किया। हाल ही में आईजी जोन जय नारायण सिंह खुशी के इस मौके पर थाने का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने थानेदार की प्रशंसा की और कहा कि मैं यहां मनोबल बढ़ाने और आर्शीवाद देने आया हूं।

लखनऊ। देश के टॉप टेन थानों की सूची गृहमंत्रालय ने ट्वीट कर जारी की है। गृहमंत्रालय के निर्देश पर एक कमिटी का गठन किया गया था। जिसने सर्वे के माध्यम से दस थानों का चयन देश के 15039 थानों में से किया है। इनमें दस हजार थाने ग्रामीण अंचल और पांच हजार थाने शहरी क्षेत्र में है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का गुड़म्बा थाना तीसरे नंबर पर है। पीड़ितों की सुनवाई, एफआईआर के लिए सीसीटीएनएस (क्राइम…