1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Topaz Gemstones : पीला पुखराज रत्न रंक से राजा बना देता है, पहनने वाले के मन को शांत करता है

Topaz Gemstones : पीला पुखराज रत्न रंक से राजा बना देता है, पहनने वाले के मन को शांत करता है

कुंडली के ग्रहों को मजबूत करने और जन्म पत्रिका के ग्रह दोषों को दूर करने के लिए ज्योतिष द्वारा रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। रत्न के बारे में मान्यता है कि ये चमत्कारी होते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Topaz Gemstones : कुंडली के ग्रहों को मजबूत करने और जन्म पत्रिका के ग्रह दोषों को दूर करने के लिए ज्योतिष द्वारा रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। रत्न के बारे में मान्यता है कि ये चमत्कारी होते है। रत्न सटीक हो तो ये जातक को रंक से राजा बना देते है। रत्न सटीक न हो तो जातक को इसका नुकसान भी झेलना पड़ता है। ज्योतिष ग्रंथों के अनुसार, रत्न के अद्भुत परिणाम आते है। जातक के द्वारा रत्न धारण करने पर उसके जीवन में खुशियों का अंबार लग जाता है। कुंडली में बृहस्पति ग्रह को देवताओं का गुरु कहा जाता है। जन्म कुंडली से बृहस्पति ग्रह के पूर्ण प्रभाव को प्राप्त करने के लिए पीला पुखराज रत्न धारण करने की सलाह ज्योतिषियों द्वारा दिया जाता है। पीला पुखराज एक आकर्षक और पारलौकिक रत्न है। वैदिक ज्योतिष में, यह पुखराज के विकल्प के रूप में मौजूद है और इसे करियर, वित्तीय स्थिति, स्वास्थ्य और वैवाहिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए पहना जाता है।

पढ़ें :- Shakun Shastra: सावन मास में असहाय वंचितों को दान देने का अनंत गुना फल प्राप्त होता है, जानिए इस मास में करने वाले शुभ कार्य

 

 

 

पढ़ें :- Vastu Tips : घर में दर्पण को लेकर ये बात जानना जरूरी है, जानिए वास्तु नियम

पीले पुखराज में उपचार सहित कई स्वास्थ्य लाभ शामिल हैं। यह जिगर की समस्याओं, पीलिया, पुरानी स्मृति हानि और अनिद्रा को ठीक करने में मदद करता है। इसके अलावा, एक पीला पुखराज रत्न जिगर, बुखार, भूख, सर्दी और खांसी और अपच की बीमारियों में फायदेमंद है। यह पहनने वाले के मन को शांत करता है, यह मानसिक विकारों, आत्महत्या की प्रवृत्ति और तंत्रिका टूटने को ठीक करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...