1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तेलंगाना में मूसलाधार बारिश से जन-जीवन प्रभावित, दो दिनों तक सरकारी और गैर सरकारी संस्थान बंद

तेलंगाना में मूसलाधार बारिश से जन-जीवन प्रभावित, दो दिनों तक सरकारी और गैर सरकारी संस्थान बंद

By शिव मौर्या 
Updated Date

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश से जन जीवन प्रभावित हो चुका है। भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सड़कों से लेकर घरों तक में पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण हुए हादसों में अब तक 20 लोगों की जान चली गयी है। भारी बारिश को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने सभी निजी संस्थानों/कार्यालयों/गैर-आवश्यक सेवाओं के लिए वर्क फ्रॉम होम एडवाइजरी के साथ आज और कल के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

पढ़ें :- पठानकोट में लगे सनी देओल के लापता होने के पोस्टर, लोगों का आरोप-एक भी काम नहीं किए

लोगों को तब तक घर में रहने की सलाह दी जाती है जब तक कि कोई इमरजेंसी न हो। बताया जा रहा है कि, यहां पर 20 सालों से ऐसी बारिश नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि इस तबाही का कारण बंगाल की खाड़ी में उठा दबाव है। तेलंगाना के हिस्सों में भारी बारिश के मद्देनजर 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है।

राज्य के मुख्य सचिव ने बताया कि सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट जारी कर दिया गया है। हैदराबाद के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने केरल के लिए भी अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और पठानमथिटा के अलावा अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से केरल में भारी बारिश हो रही है। मध्य केरल के कई घरों में बारिश और तेज हवा में मामूली नुकसान हुआ और कुछ स्थानों पर पेड़ उखड़ गए।

 

पढ़ें :- एयरपोर्ट पर कस्टम ने बरामद की बेशकीमती घड़ियां, एक की कीमत 27.9 करोड़ रुपये

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...