1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. देश में डेल्टा प्लस के कुल 51 मामले, अब तक 12 राज्य प्रभावित

देश में डेल्टा प्लस के कुल 51 मामले, अब तक 12 राज्य प्रभावित

नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा कि देश में डेल्टा प्लस के कुल 51 मामले सामने आए हैं। वायरस के इस वैरिएंट से 12 राज्य प्रभावित हुए हैं। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार भले ही अब कम होने लगी है, लेकिन तीसरी लहर की संभावना का डर अभी भी लोगों और जानकारों को सता रहा है। इसके अलावा अब कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वैरिएंट स्वास्थ्य जानकारों के लिए नया चिंता का विषय बन गया है। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा कि देश में डेल्टा प्लस के कुल 51 मामले सामने आए हैं। वायरस के इस वैरिएंट से 12 राज्य प्रभावित हुए हैं। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार भले ही अब कम होने लगी है, लेकिन तीसरी लहर की संभावना का डर अभी भी लोगों और जानकारों को सता रहा है। इसके अलावा अब कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वैरिएंट स्वास्थ्य जानकारों के लिए नया चिंता का विषय बन गया है।

पढ़ें :- जब भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली को हराकर 'कैप्टन' बने थे अमरिंदर, सिद्धू से चाय पर मिटीं दूरियां...
Jai Ho India App Panchang

कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले सामने आने के साथ, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने  10 जुलाई तक कोरोना प्रतिबंधों को बढ़ाने का आदेश दिया, जिसमें 1 जुलाई से 50 फीसदी क्षमता पर बार, पब को खोलने सहित कुछ और छूट शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामलों का जो पीक था।    उसमें 91 फीसदी गिरावट हुई है। पिछले कुछ हफ्तों से मामलों में लगातार कमी हो रही है।  राहत भरी खबर देते हुए कहा कि देश में रिकवरी दर 96.9 फीसदी पहुंच चुकी है। लव अग्रवाल ने कहा कि कुल 27.27 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की पहली खुराक और 5.84 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की दूसरी खुराक ले ली है।

अग्रवाल ने कहा कि जिन जिलों में रोज 100 से ज्यादा नए केस आ रहे थे, जहां 4 मई के हफ्ते में ऐसे जिले 531 थे, वो संख्या 2 जून को घटकर 262 जिले रह गई और अब 111 जिले ही ऐसे हैं जहां रोज 100 से ज्यादा मामले आ रहे हैं।

पढ़ें :- पंजाब: प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सिद्धू ने दिखाया शक्ति प्रदर्शन, 62 विधायक घर पर जुटे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...