HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना महामारी के बीच तमिलनाडु में 10 से 24 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, केरल सरकार ने भी उठाया ये कदम

कोरोना महामारी के बीच तमिलनाडु में 10 से 24 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, केरल सरकार ने भी उठाया ये कदम

देश में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। बावजूद इसके कोरोना का खतरा कम नहीं हो रहा है। इस बीच ​तमिलनाडु सरकार ने कोरोना महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 10 से अगले दो सप्ताह तक कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। बावजूद इसके कोरोना का खतरा कम नहीं हो रहा है। इस बीच ​तमिलनाडु सरकार ने कोरोना महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 10 से अगले दो सप्ताह तक कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया है।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

लिहाज अब वहां पर 10 से 24 मई तक लॉकडाउन रहेगा। तमिलनाडु में शुक्रवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 26,465 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 13,23,965 हो गई। बीते 24 घंटे में 197 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 15,171 तक पहुंच गई है। शुक्रवार को 22,381 लोगों को छुट्टी दे दी गई।

राज्य में अब उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,35,355 है। चेन्नई में संक्रमण के 6,738 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,77,042 हो गई है। अब तक 5,081 रोगियों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए केरल में भी लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। केरल में 8 मई सुबह 6 बजे से 16 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान सिर्फ अनिवार्य सेवाओं को ही छूट मिलेगी।बता दें कि केरल में कोरोना अब रिकॉर्ड बनाता जा रहा है।

 

पढ़ें :- सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा का बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है: राहुल गांधी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...