1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना: मप्र में कुल संक्रमितों की संख्या 999, एक दिन में सबसे ज्यादा 239 मरीज बढ़े

कोरोना: मप्र में कुल संक्रमितों की संख्या 999, एक दिन में सबसे ज्यादा 239 मरीज बढ़े

Total Number Of Infected Patients In Mp Increased To 999 Highest 239 Patients In A Day

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

भोपाल। मप्र में कोरोना वायरस से कुल 999 लोग संक्रमित हो गए हैं। चार और मौतों के साथ अब तक 57 की जान जा चुकी है। मप्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में प्रदेश के विभिन्न जिलों में 239 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इंदौर से दिल्ली भेजे गए 200 सैंपल की जांच रिपोर्ट में से 117 यानी करीब 58 फीसदी पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा देर रात 47 अन्य पॉजिटिव मिले हैं। इन्हें मिलाकर एक दिन में इंदौर में 164 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

भोपाल में 10 नए संक्रमित भोपाल में बुधवार को 10 नए कोरोना मरीज मिले। इसमें एक दो साल का बच्चा व पूर्व में संक्रमित हो चुके लोगों के स्वजन शामिल हैं। संक्रमण से मौत के बाद जहांगीराबाद निवासी पॉजिटिव व्यक्ति के बेटे और बेटे के साले के बाद अब बहू भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इस तरह कुल संक्रमितों की संख्या 170 हो गई है। बड़वानी जिले में पांच पॉजिटिव बड़वानी जिले में पांच नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। यहां अब तक जिले में 22 संक्रमित मरीज मिले हैं। देवास जिले में बुधवार को सात नए केस सामने आए। अब कुल 15 मरीज हो गए हैं। अब तक चार मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें से तीन हाटपिपलिया के एक ही परिवार के हैं। खंडवा में जमातियों के संपर्क में आए अधिकांश संक्रमित खंडवा में एक दिन में सर्वाधिक 18 कोरोना पॉजीटिव और पाए गए हैं। यहां कुल 33 मरीज हो गए हैं।

पॉजीटिव मरीजों में अधिकांश जमातियों के संपर्क में आने वाले हैं। रतलाम जिले में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी तक 13 मरीज मिल चुके हैं। यहां इंदौर व नागदा से संक्रमण पहुंचा। जिले में पांच नए केस सामने आए। जिले में अब सात पॉजिटिव मरीज हो गए। इनमें से पिपलिया पंथ निवासी 77 वर्षीय वृद्घा की मौत तीन दिन पहले ही हो चुकी है। गोल चौराहा निवासी युवती की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव ही आई है। नए मरीजों में दो पिपलिया पंथ, दो मंदसौर व एक भैसोदा का हैं।धार शहर में दो नए मरीज सामने आए। इनमें से बख्तावर मार्ग की कोरोना पीड़ित की 48 साल की पत्नी है, जबकि दूसरा मरीज अस्पताल के सफाईकर्मियों का सुपरवाइजर है। इन्हें मिलाकर संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है। जिले के उदयगढ़ निवासी शिक्षक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शिक्षक 29 मार्च को उज्जैन से बड़नगर होते हुए उदयगढ़ पहुंचा था।

सभी 166 रिपोर्ट निगेटिव ग्वालियर-चंबल अंचल से बुधवार को राहतभरी खबर आई। यहां सभी 166 रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें शिवपुरी की 11 रिपोर्ट भी शामिल हैं। अंचल में अब तक 25 लोगों पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 11 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबलपुर जिले में बुधवार को एक और नया मरीज मिला। सराफा बाजार निवासी सुशील राठौर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। वह 12 अप्रैल को पॉजिटिव मिले सुरेंद्र सोनी के घर के पीछे रहता है। जबलपुर में कुल 13 संक्रमित हो गए हैं। अब तक 6 डिस्चार्ज हो चुके हैं।

पढ़ें :- राम मंदिर निर्माण के लिए गौतम गंभीर ने दान की बड़ी रकम, कही ये बातें...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...