1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. हिमाचल में पर्यटकों का सैलाब उमड़ा, मनाली,रोहतांग जाने की योजना सोच समझकर बनायें प्लान

हिमाचल में पर्यटकों का सैलाब उमड़ा, मनाली,रोहतांग जाने की योजना सोच समझकर बनायें प्लान

नये साल पर अगर आप हिमाचल घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो ये खबर पढ़ना जरूरी हो गया है। नये साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल में पर्यटकों का सैलाब उमड़ पड़ा रहा है। मनाली,रोहतांग जाने की योजना सोच समझकर प्लान बनायें।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। नये साल पर अगर आप हिमाचल घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो ये खबर पढ़ना जरूरी हो गया है। नये साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल में पर्यटकों का सैलाब उमड़ पड़ा रहा है। मनाली,रोहतांग जाने की योजना सोच समझकर प्लान बनायें।

पढ़ें :- Delhi Mayor Election : दिल्ली में चुनाव मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट,'आप' की मेयर उम्मीदवार डॉ. शैली ओबेरॉय की ये मांग

बीते रविवार से आज तक बीस हज़ार वाहनों ने अटल टनल पार क कर चुके हैं। मनाली,रोहतांग जाने के लिए सड़कों वाहनों का भारी जाम लग चुका है। पहाड़ों की रानी शिमला इन दिनों पर्यटकों से पूरी तरह से गुलजार हो गई है। काफी तादाद में कई राज्यों से पर्यटक नया साल मनाने के लिए शिमला पहुंचे हैं। शहर के होटल भी पूरी तरह से पैक हो गए हैं। पर्यटकों की आमद बढ़ने से शहर में जाम जैसी समस्या भी पैदा हो गई है। दिन भर सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए।

हालांकि पुलिस द्वारा सौ जवानों की तैनाती शहर में जाम से निपटने के लिए की गई है। यही नहीं शहर के बाहर कुफरी नारकंडा की तरफ जाने वाले पर्यटकों को मेहली शोघी बाईपास से ही भेजा जा रहा है। रविवार को भी शिमला के रिज मैदान पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उपायुक्त ने पुलिस जवान तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...