1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. विशाखापट्टनम: फार्मा कंपनी के प्लांट में जहरीली गैस लीक, एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत

विशाखापट्टनम: फार्मा कंपनी के प्लांट में जहरीली गैस लीक, एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत

By आस्था सिंह 
Updated Date

लखनऊ। आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम स्थित एक फार्मा कंपनी के प्लांट में आज सुबह गैस लीक होने से एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 1000 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने हालात का जायजा लेने के लिए आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाई है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर बताया है कि इस घटना पर नजर रखी जा रही है।


बताया जा रहा है कि गैस लीक से 3 किमी. का इलाका प्रभावित हुआ है और एहतियातन 4 गांवों को खाली करा लिया गया है। जानकारी के अनुसार, विशाखापत्तनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एल.जी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक हो गई इस कारण वहां मौजूद लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि जब गैस लीक हुई तब लोगों को घबराहट होनी शुरू हुई और सांस लेने में दिक्कत हुई। अभी गैस लीक होने की वजह का पता नहीं चल सका है। वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने घटना के बारे में जानकारी ली है और जिला कलेक्टर को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि प्रभावित लोगों को उचित इलाज मिले।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...