1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Toycathon 2021: पीएम मोदी बोले-खेल के जरिए मानवीय मूल्यों को बल देना जरूरी है

Toycathon 2021: पीएम मोदी बोले-खेल के जरिए मानवीय मूल्यों को बल देना जरूरी है

भारत में खेलों को बढ़वा देने के लिए कई अभियान चल रहा है। इस अभियान के जरिए लोगों को जागरूक करने के लिए बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है। वहीं, अब खिलौना उद्योग को बढ़ाने के लिए प्रयास किए ज रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्वाय कथॉन 2021 को संबोधित किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में खेलों को बढ़वा देने के लिए कई अभियान चल रहा है। इस अभियान के जरिए लोगों को जागरूक करने के लिए बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है। वहीं, अब खिलौना उद्योग को बढ़ाने के लिए प्रयास किए ज रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्वाय कथॉन 2021 को संबोधित किया।

पढ़ें :- वैक्सीनेशन का ग्राफ शेयर कर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-इवेंट खत्म
Jai Ho India App Panchang

देशभर के प्रतिभागी इस कार्यक्रम से जुड़े हुए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने जंक फूड के फायदे और नुकसान के बारे में भी जानकारी दी है। इस दौरान पीएम ने प्रतिभागियों से कुपोषण दूर करने की अपील की। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे हेल्दी खाना खाने से बचते हैं। इस कारण बच्चे कुपोषण के शिकार हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में खेल के जरिए उन्हें सतर्क किया जा सकता है।

पढ़ें :- Rakesh Tikait बोले- भाजपा के चचाजान Asaduddin Owaisi पर क्यूं नहीं दर्ज होता कोई केस

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि खेल के जरिए मानवीय मूल्यों को बल देना जरूरी है। इस कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य अभिनव खिलौनों और गेम्स के लिए नए विचारों को दुनिया में फैलाना है।

ट्वाय कथॉन का आयोजन शिक्षा मंत्रालय, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, एमएसएमई मंत्रालय, डीपीआईआईटी, कपड़ा मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा एआईसीटीई संयुक्त रूप से करता है। बता दें कि, पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर खुद ही जानकारी दी थी कि 24 जून को ट्वाय कथॉन को संबोधित करेंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...