Toyota जल्द अपनी सबसे लग्जरी MPV को भारत में कर सकता है लांच, जानें क्या होगा खास

Toyota Vellfire
Toyota जल्द अपनी सबसे लग्जरी MPV को भारत में कर सकता है लांच, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Toyota अपनी फुल साइज MPV सेगमेंट के लिय सबसे आगे मानी जाने वाली कंपनी है। Innova और Crysta MPV सेगमेंट में काफी पसंद की जा रही हैं। और अब टोयोटा भारत में अपनी एक और नई MPV लाने की तैयारी में है। लेकिन इस बार भारत के लिए यह कंपनी की सबसे लग्जरी MPV होगी।

Toyota Can Soon Launch Its Most Luxury Mpv In India Learn What Will Be Special :

दरअसल, कंपनी जिस नई MPV को भारत में लांच करने जा रही है उसका नाम “वेलफायर” (Vellfire) होगा जोकि मौजूदा इनोवा और क्रिस्टा से लग्जरी होगी। यह 7 सीटर होगी। टोयोटा वेलफायर भारत में CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) यानी पूरी तरह बनी हुई इंपोर्ट की जा सकती है। और इस साल के अंत तक इसे लांच किया जा सकता है। कायास लगाए जा रहें हैं कि इसकी कीमत करीब 75 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। और इसका सीधा मुकाबला मर्सिडीज की MPV वी-क्लास से होगा।

वहीं, भारत में आने वाली टोयोटा वेलफायर में 2.5-लीटर का पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है। जोकि कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) भी होगा से लैस होगा। इतना ही नहीं इसके बेस मॉडल में मैन्युअल ट्रांसमिशन की सुविधा मिल सकती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स, लेदर अपहोल्स्ट्री, ट्विन मोनोरूफ, सनशेड्स, ऐम्बिएंट लाइटिंग, सीट टेबल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पर्सनल स्पॉट लाइट्स जैसे लग्जरी फीचर्स मिलेंगे।

बता दें, टोयोटा इस MPV में काफी प्रीमियम का क्वालिटी देखने को मिलेगी। इसका इंटीरियर ब्लैक कलर में होगा जबकि डैशबोर्ड पर फॉक्स वुड फिनिश देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इसके सेंटर कंसोल पर क्रोम फिनिश मिलेगी। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलेंगे।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Toyota अपनी फुल साइज MPV सेगमेंट के लिय सबसे आगे मानी जाने वाली कंपनी है। Innova और Crysta MPV सेगमेंट में काफी पसंद की जा रही हैं। और अब टोयोटा भारत में अपनी एक और नई MPV लाने की तैयारी में है। लेकिन इस बार भारत के लिए यह कंपनी की सबसे लग्जरी MPV होगी। दरअसल, कंपनी जिस नई MPV को भारत में लांच करने जा रही है उसका नाम "वेलफायर" (Vellfire) होगा जोकि मौजूदा इनोवा और क्रिस्टा से लग्जरी होगी। यह 7 सीटर होगी। टोयोटा वेलफायर भारत में CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) यानी पूरी तरह बनी हुई इंपोर्ट की जा सकती है। और इस साल के अंत तक इसे लांच किया जा सकता है। कायास लगाए जा रहें हैं कि इसकी कीमत करीब 75 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। और इसका सीधा मुकाबला मर्सिडीज की MPV वी-क्लास से होगा। वहीं, भारत में आने वाली टोयोटा वेलफायर में 2.5-लीटर का पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है। जोकि कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) भी होगा से लैस होगा। इतना ही नहीं इसके बेस मॉडल में मैन्युअल ट्रांसमिशन की सुविधा मिल सकती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स, लेदर अपहोल्स्ट्री, ट्विन मोनोरूफ, सनशेड्स, ऐम्बिएंट लाइटिंग, सीट टेबल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पर्सनल स्पॉट लाइट्स जैसे लग्जरी फीचर्स मिलेंगे। बता दें, टोयोटा इस MPV में काफी प्रीमियम का क्वालिटी देखने को मिलेगी। इसका इंटीरियर ब्लैक कलर में होगा जबकि डैशबोर्ड पर फॉक्स वुड फिनिश देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इसके सेंटर कंसोल पर क्रोम फिनिश मिलेगी। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलेंगे।