Toyota Fortuner BS6 की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमतें

Toyota Fortuner
Toyota Fortuner BS6 की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमतें

Toyota ने अपनी पॉप्युलर एसयूवी Fortuner के नए मॉडल से पर्दा उठा दिया। कंपनी ने Toyota Fortuner फेसलिफ्ट को थाईलैंड में अनवील किया है। 2021 Toyota Fortuner नए लुक, अपडेटेड फीचर्स और ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ आई है। अपडेटेड एययूवी पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश दिख रही है। आइए आपको बताते हैं, कैसी है Toyota Fortuner Facelift और भारत में कब होगी लॉन्च।

नया फ्रंट लुक

Toyota Fortuner Bs6 Price Hikes Know New Prices :

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट का फ्रंट लुक नया है। इसमें LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ रिडिजाइन्ड LED हेडलाइट्स, मेश-पैटर्न बड़ी ग्रिल, अलग डिजाइन का बंपर और नए डिजाइन के 18-इंच अलॉय वील्ज दिए गए हैं। पीछे की तरफ बड़ा बदलाव स्लिम लुक वाले एलईडी टेल-लाइट्स के रूप में हुआ है।

Toyota Fortuner Legender

टोयोटा ने Fortuner Legender नाम से इस एसयूवी का एक टॉप मॉडल पेश किया है, जो ज्यादा स्पोर्टी दिखती है। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल से अलग स्प्लिट ग्रिल, LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ अलग फ्रंट बंपर, यूनीक पैटर्न वाले LED DRL के साथ ड्यूल LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स दी गई हैं। नई फॉर्च्यूनर के स्टैंडर्ड मॉडल के फ्रंट में जहां क्रोम है, Legender मॉडल में वहां ग्लॉस ब्लैक फिनिश है। इसके अलावा नई फॉर्च्यूनर का यह टॉप मॉडल 20-इंच अलॉय वील्ज, ड्यूल-टोन पेंट स्कीम और बूट-लिड (डिग्गी का दरवाजा) व रियर बंपर पर ज्यादा ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट्स के साथ पेश किया गया है।

इंटीरियर में क्या नया?

पुराने मॉडल के मुकाबले नई फॉर्च्यूनर की इंटीरियर डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। कैबिन में सबसे प्रमुख बदलाव 8.0-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी हल्का अपडेट किया गया है। एसयूवी में 8-तरह से पावर अजस्टेबल ड्राइवर व को-ड्राइवर सीट्स और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें LED ऐम्बिएंट लाइटिंग, 9-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर हैं। Legender वेरियंट में 9.0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है।

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर के इंजन ऑप्शन

फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में एक और बड़ा बदलाव इसके इंजन में हुआ है। एसयूवी का 2.4-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन पहले की तरह 150hp पावर और 400Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 2.8-लीटर वाला डीजल इंजन अब पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल कर दिया गया है। पुराने मॉडल में यह इंजन 177hp की पावर देता है, जबकि नए मॉडल में यह 204hp का पावर के साथ आया है। भारतीय बाजार की बात करें, तो यहां नई फॉर्च्यूनर को मौजूदा मॉडल वाले बीएस6 कम्प्लायंट 2.7-लीटर पेट्रोल और अपग्रेडेड 2.8-डीजल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

भारत में कब होगी लॉन्च?

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को भारतीय बाजार में इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नई फॉर्च्यूनर की कीमत मौजूदा मॉडल से कुछ ज्यादा हो सकती है। फिलहाल इंडियन मार्केट में यह 28.66 लाख से 34.43 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध है। हाल में टोयोटा ने इसकी कीमत में 48 हजार रुपये का इजाफा किया है।

Toyota ने अपनी पॉप्युलर एसयूवी Fortuner के नए मॉडल से पर्दा उठा दिया। कंपनी ने Toyota Fortuner फेसलिफ्ट को थाईलैंड में अनवील किया है। 2021 Toyota Fortuner नए लुक, अपडेटेड फीचर्स और ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ आई है। अपडेटेड एययूवी पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश दिख रही है। आइए आपको बताते हैं, कैसी है Toyota Fortuner Facelift और भारत में कब होगी लॉन्च। ​ नया फ्रंट लुक टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट का फ्रंट लुक नया है। इसमें LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ रिडिजाइन्ड LED हेडलाइट्स, मेश-पैटर्न बड़ी ग्रिल, अलग डिजाइन का बंपर और नए डिजाइन के 18-इंच अलॉय वील्ज दिए गए हैं। पीछे की तरफ बड़ा बदलाव स्लिम लुक वाले एलईडी टेल-लाइट्स के रूप में हुआ है। Toyota Fortuner Legender टोयोटा ने Fortuner Legender नाम से इस एसयूवी का एक टॉप मॉडल पेश किया है, जो ज्यादा स्पोर्टी दिखती है। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल से अलग स्प्लिट ग्रिल, LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ अलग फ्रंट बंपर, यूनीक पैटर्न वाले LED DRL के साथ ड्यूल LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स दी गई हैं। नई फॉर्च्यूनर के स्टैंडर्ड मॉडल के फ्रंट में जहां क्रोम है, Legender मॉडल में वहां ग्लॉस ब्लैक फिनिश है। इसके अलावा नई फॉर्च्यूनर का यह टॉप मॉडल 20-इंच अलॉय वील्ज, ड्यूल-टोन पेंट स्कीम और बूट-लिड (डिग्गी का दरवाजा) व रियर बंपर पर ज्यादा ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट्स के साथ पेश किया गया है। इंटीरियर में क्या नया? पुराने मॉडल के मुकाबले नई फॉर्च्यूनर की इंटीरियर डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। कैबिन में सबसे प्रमुख बदलाव 8.0-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी हल्का अपडेट किया गया है। एसयूवी में 8-तरह से पावर अजस्टेबल ड्राइवर व को-ड्राइवर सीट्स और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें LED ऐम्बिएंट लाइटिंग, 9-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर हैं। Legender वेरियंट में 9.0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। नई टोयोटा फॉर्च्यूनर के इंजन ऑप्शन फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में एक और बड़ा बदलाव इसके इंजन में हुआ है। एसयूवी का 2.4-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन पहले की तरह 150hp पावर और 400Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 2.8-लीटर वाला डीजल इंजन अब पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल कर दिया गया है। पुराने मॉडल में यह इंजन 177hp की पावर देता है, जबकि नए मॉडल में यह 204hp का पावर के साथ आया है। भारतीय बाजार की बात करें, तो यहां नई फॉर्च्यूनर को मौजूदा मॉडल वाले बीएस6 कम्प्लायंट 2.7-लीटर पेट्रोल और अपग्रेडेड 2.8-डीजल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। भारत में कब होगी लॉन्च? नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को भारतीय बाजार में इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नई फॉर्च्यूनर की कीमत मौजूदा मॉडल से कुछ ज्यादा हो सकती है। फिलहाल इंडियन मार्केट में यह 28.66 लाख से 34.43 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध है। हाल में टोयोटा ने इसकी कीमत में 48 हजार रुपये का इजाफा किया है।