1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Toyota Glanza E-CNG भारत में लॉन्च , जानें कीमत और फीचर्स

Toyota Glanza E-CNG भारत में लॉन्च , जानें कीमत और फीचर्स

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में दिनों दिन ऑटो कंपनियों में प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है।  ऑटो कंपनियां हर सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट को लांच  कर रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Toyota Glanza E-CNG : भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में दिनों दिन ऑटो कंपनियों में प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है।  ऑटो कंपनियां हर सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट को लांच  कर रही है। एक दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ में ऑटो कंपनियां बाजार की जरूरतों को ध्यान में रख कर अपने प्रोडक्ट में सुधार कर रही है।  आटो के क्षेत्र में दिग्गज कंपनी Toyota ने भारत में अपनी पहली CNG कार को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी Glanza को ही CNG किट के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में उतारा है। यह हैचबैक आपको दो वेरिएंट्स में देखने को मिलेगी और वहीं कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 8.43 लाख रुपये रखी है।

पढ़ें :- Citroen eC3 EV की प्री-बुकिंग शुरू, जानें इन कारों को टक्कर देगी, इतनी है कीमत

Toyota Glanza E-CNG में अभी भी कंपनी ने 1.2 लीटर 4 सिलिंडर इंजन का ही इस्तेमाल किया है।इस कार में सिर्फ 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का ही ऑप्शन दिया गया है। Toyota ने अपनी इस कार के माइलेज के बारे में बताते हुए कहा कि यह कार प्रति किलोग्राम 30.61 किलोमीटर की माइलेज दे सकता है।

इसका एक्सटीरियर और इंटीरियर अभी भी पहले की ही तरह है। कंपनी ने सिर्फ इसके रियर में CNG की बैजिंग दी है जो इस कार को इसके पेट्रोल वेरिएंट से अलग बनाता है।

इंटीरियर
इंटीरियर पर नजर डालें तो इसके इंटीरियर में 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वॉइस असिस्टेंट फीचर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. इस कार में कंपनी ने LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और 16 इंच अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

पढ़ें :- Auto News : फेसलिफ्ट डिजाइन के साथ नई Hyundai Aura लॉन्च, कीमत 6.29 लाख रुपये से शुरू
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...