1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का एलान, फ़ेस्टिव सीजन मे लॉन्च होगी ये कार …

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का एलान, फ़ेस्टिव सीजन मे लॉन्च होगी ये कार …

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने शुक्रवार को एलान किया कि उसने अपनी Urban Cruiser एसयूवी को शुरू हो चुके त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी ने हाल ही में भेजे गए एक प्रेस नोट में एलान किया कि उसे अगस्त 2020 में बुकिंग शुरू होने के उपरांत भी Urban Cruiser के लिए ‘बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया’ मिली है।

पढ़ें :- भारत में आज लॉन्च होगी Mercedes EQS 580, कंपनी ने दिया है शानदार फीचर्स

Urban Cruiser की कीमत been 840,000 से been 11,30,000 (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है। यह मारुति की विटारा ब्रेज़्जा का एक रिबूटेड वर्जन है। यह भारतीय बाजार के लिए टोयोटा-सुजुकी साझेदारी से बाहर निकलने वाला दूसरा उत्पाद है।

यह उन ग्राहकों के छोटे समूह के उद्देश्य से किया गया है जो ‘टोयोटा एसयूवी परिवार में एक शुरुआती प्रविष्टि’ बनाना चाहते हैं। Urban Cruiser के लॉन्च के साथ, फॉरच्यूनर निर्माता का उद्देश्य सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना है।

Urban Cruiser

Urban Cruiser में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल पावरट्रेन दिया गया है, जिसमें आईएसजी (इंटीग्रेटेड स्टैण्डर्ड जनरेटर) की उन्नत ली-ऑन बैटरी है। इसमें टॉर्क असिस्ट, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग और आइडल स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं ‘हम यह घोषणा करते हुए बेहद रोमांचित हैं कि TKM ने त्योहारी सीज़न की शुरुआत से पहले ही urban क्रूज़र का पहला सेट भेज दिया है, जैसा कि लॉन्च के दौरान वादा किया गया था। हम नए उत्पादों की समय पर शुरूआत पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे, और टोयोटा Urban Cruiser अभी तक विकसित ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक और ऐसा प्रयास है।

पढ़ें :- BMW ने भारत में एम8 Competition 50 Jahre M एडिशन को पेश, जाने करोड़ों की कार के फीचर्स
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...