1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सिक्किम में दर्दनाक हादसा: सेना का ट्रक गहरी खाई में गिरा, 16 जवान शहीद, राहत और बचाव कार्य शुरू

सिक्किम में दर्दनाक हादसा: सेना का ट्रक गहरी खाई में गिरा, 16 जवान शहीद, राहत और बचाव कार्य शुरू

सिक्किम में एक बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में 16 जवान शहीद हो गए, जबकि कई जवान गंभीर रूप से घायल हैं। घायल जवानों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि नॉर्थ सिक्किम के जेमा में सेना का ट्रक गहरी खाई में गिर गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सिक्किम में एक बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में 16 जवान शहीद हो गए, जबकि कई जवान गंभीर रूप से घायल हैं। घायल जवानों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि नॉर्थ सिक्किम के जेमा में सेना का ट्रक गहरी खाई में गिर गई। इसके कारण ट्रक में सवार 16 जवान शहीद हो गए। वहीं, घायल जवानों को बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य या जा रहा है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, जेमा के रास्ते में वाहन एक तीखे मोड़ पर एक खड़ी ढलान पर फिसल गया। एक बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया और चार घायल सैनिकों को हवाई मार्ग से निकाला जा रहा है। इस घटना पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है।

उन्होंने कहा कि, उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...